Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई में नक्सलियों ने परचा चिपकाकर शिक्षक परिवार से मांगी 11 लाख रुपयों की लेवी, दहशत में पूरा गांव

खैरा/जमुई (Khaira/Jamui), 12 दिसंबर 
✓ प्रह्लाद की रिपोर्ट
जमुई जिले के खैरा थाना क्षेत्र से इस वक्त बड़ी खबर आ रही है. जहां नक्सलियों ने एक शिक्षक के घर पर परचा चिपका कर उससे 11 लाख रुपए लेवी की मांग की है. पैसे नहीं चुकाने पर नक्सलियों ने शिक्षक व उसके परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी है. मामला खैरा थाना क्षेत्र के धर्मपुर गांव का है, जहां नक्सलियों के द्वारा लेवी की मांग की गई है. मामले को लेकर शिक्षक के पिता राजकुमार राम ने खैरा थाना में आवेदन दिया है.

जानकारी देते हुए राजकुमार राम ने बताया कि बीते 7 दिसंबर की सुबह जब हम लोग सो कर उठे तब हमने देखा कि घर के दरवाजे पर लाल सलाम लिखा हुआ एक परचा चिपका था. जब हमने उसे निकालकर पढ़ा तब उसमें लिखा हुआ था कि तुम हमें 11 लाख रुपए और दो सौ कंबल पहुंचा दो, वरना अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहो. मेरे पुत्र धर्मेंद्र कुमार जो महादेव सिमरिया में शिक्षक है, उसके फोन पर उसी रात 1:30 बजे के करीब एक फोन आया और फोन करने वाले ने दोबारा पैसे की मांग की.

घटना को लेकर हमने पूर्व में भी पुलिस को इसकी सूचना दी थी. बीते रविवार देर शाम भी नक्सलियों ने फोन कर हमें अल्टीमेटम दिया और पैसे की मांग करने लगे. जिसके बाद उन्होंने मेरी दुकान में आग लगा दी. उन्होंने बताया कि घर से आधा किलोमीटर की दूरी पर हमारा दुकान है. उन्होंने हमें चेतावनी देने के लिए दुकान में आग लगा दिया. हालांकि उससे कोई अधिक नुकसान तो नहीं हुआ पर घटना के बाद पूरे परिवार में दहशत फैल गई.
उन्होंने इसकी जानकारी स्थानीय ग्रामीणों को दी जिसके बाद ग्रामीणों के द्वारा मामले में प्रयास किया गया और एक बैठक बुलाई गई, जिसमें गांव के सभी लोग शामिल हुए. लोगों ने कहा कि शायद यह सानिया अपराधी का भी काम हो सकता है, लेकिन बैठक खत्म होने के तुरंत बाद नक्सलियों के द्वारा फिर फोन किया गया और इस बार सीधे जान से मारने की धमकी दी गई.

लगातार फोन और नक्सली पर्चा के मिलने के बाद शिक्षक, उसके परिवार सहित पूरे ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. सोमवार को धर्मपुर गांव के एक दर्जन से अधिक लोग खैरा थाना पहुंचे और उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना भी दी है. सूचना मिलने के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

बताते चलें कि जिले में हाल ही में अभी नक्सली परचा चिपकाने की एक अन्य वारदात सामने आई थी. जहां चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने बैंक परिसर में परचा चिपका दिया था. जिसके बाद लगातार 22 दिनों तक बैंक बंद रखा गया था. मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक अपराधी को गिरफ्तार किया था और अब एक बार फिर खैरा थाना क्षेत्र में भी ऐसे ही घटना सामने आई है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ