Breaking News

6/recent/ticker-posts

पटना : जन सुराज मुख्यालय में होगा प्रोफेसर आनन्द कुमार का व्याख्यान

पटना / 1 नवम्बर 2022 : जन सुराज पदयात्रा के एक माह पूरा होने के अवसर पर प्रोफेसर आनन्द कुमार 2 नवम्बर को पटना स्थित जन सुराज मुख्यालय आयेंगे एवं "बिहार एवं राष्ट्रीय प्रगति की चुनौती" विषय पर अपना व्याख्यान देंगे. 

विदित हो कि प्रसिद्ध रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने पिछले गाँधी जयंती के अवसर पर पश्चिम चम्पारण के भितिहरवा से पदयात्रा की शुरूआत की. प्रशांत किशोर के अनुसार वे एक से डेढ़ साल में वे पूरे बिहार के प्रत्येक जिले का प्रखंडवार दौरा करेंगे. इस पदयात्रा के माध्यम से वे बिहार के आम लोगों के वास्तविक हाल से रूबरू होंगे. ग़रीबी, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाओं, रोजगार की समस्याओं एवं समाज में उपलब्ध अवसरों को करीब से देखने के बाद वे जनता की राय से बिहार के विकास का ब्लू प्रिंट तैयार करेंगे. साथ ही, पदयात्रा के दौरान समाज से कुशाग्र एवं क्षमतावान युवाओं की तलाश कर उन्हें राजनैतिक तौर पर मजबूत करेंगे. 

पिछले 2 अक्टूबर को प्रशांत किशोर द्वारा भितिहरवा के गाँधी आश्रम से शुरू की गई पदयात्रा का 2 नवम्बर को एक माह पूरा हो रहा है. इस अवसर पर जन सुराज के पटना स्थित मुख्यालय में जेएनयू के रिटायर्ड प्रोफेसर एवं देश प्रसिद्ध सामाजिक-राजनैतिक चिंतक आनन्द कुमार अपना व्याख्यान देंगे.

जन सुराज कार्यालय के प्रभारी धनंजय कुमार सिन्हा ने बताया कि प्रोफ़ेसर आनन्द कुमार का व्याख्यान बुधवार को शाम के 5 बजे से शुरू होगा. यह कार्यक्रम सभी लोगों के लिए खुला है. सभी इच्छुक लोग कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. धनंजय ने बताया कि समाज के लोगों को सामाजिक-राजनैतिक रूप से जागरूक बनाए रखने के उद्देश्य से जन सुराज मुख्यालय में सेमिनार एवं गोष्ठियों का आयोजन होता रहता है. उसी क्रम में इस कार्यक्रम का भी आयोजन हो रहा है जिसमें प्रोफ़ेसर आनन्द कुमार मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ