Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर में जनसुराज को मिलेगी रफ्तार, प्रशांत किशोर की टीम ने किया दौरा

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 19 नवंबर : समाज की मदद से एक नई और बेहतर राजनीतिक व्यवस्था बनाने के  उद्देश्य से चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर द्वारा शुरू की गई जनसुराज पदयात्रा का पड़ाव आने वाले कुछ महीनों में जमुई के गिद्धौर में भी होगा। इसे लेकर पीके की रणनीति बनाने वाली टीम आई पैक और जनसुराज के प्रतिनिधियों ने गिद्धौर के महत्वपूर्ण व्यक्तियों से मुलाकात की है।

बता दें कि 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बिहार के पश्चिम चंपारण जिले से जनसुराज अभियान की शुरुआत की गई है। बता दें कि इस अभियान के तहत प्रशांत किशोर 3500 किलोमीटर की पदयात्रा निकालेंगे। पदयात्रा के दौरान प्रशांत किशोर बिहार के हर पंचायत और प्रखंड में पहुंचने का प्रयास करेंगे। अनुमान है कि इस पदयात्रा को पूरा करने में लगभग एक से डेढ़ साल तक का समय लगेगा और इस बीच वो पटना या दिल्ली नहीं लौटेंगे। 

बीते दिनों आई पैक के विक्रम अग्रवाल और जनसुराज के प्रतिनिधि संदीप कुमार गिद्धौर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने गिद्धौर के पूर्व प्रखंड प्रमुख शंभू कुमार केशरी, युवा समाजसेवी विकास रंजन एवं सामाजिक कार्यकर्ता व गिद्धौर डॉट कॉम के मुख्य संपादक सुशांत साईं सुंदरम से मुलाकात की।

आई पैक के प्रतिनिधि विक्रम अग्रवाल ने बताया कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए समाज की मदद से एक नई और बेहतर राजनीतिक व्यवस्था बनाने के लिए अगले 12-15 महीनों में बिहार के शहरों, गांवों और कस्बों में 3500 किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे। यह यात्रा कुछ महीनों में जमुई के गिद्धौर भी पहुंचेगी। इसके लिए यहां जनसुराज की टीम बनाकर समाज के प्रभावशाली लोगों को जोड़ना है। ताकि जब पदयात्रा यहां पहुंचे तो सुचारू और व्यवस्थित तरीके से इसका संचालन किया जा सके।

वहीं जनसुराज के प्रतिनिधि संदीप कुमार ने कहा कि गिद्धौर में भी इस पदयात्रा को लेकर लोग उत्साहित हैं और स्वेच्छा से इस मुहिम में जुड़ने की इच्छा जता रहे हैं। इसके लिए हमें निर्देशित किया गया है कि वैसे लोगों को साथ जोड़ा जाए जो परिवर्तन में शामिल होने की इच्छा रखते हैं।

इस दौरान गिद्धौर के पूर्व प्रखंड प्रमुख शंभू कुमार केशरी ने कहा कि जनसुराज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का सपना था। उन्होंने ऐसी व्यवस्था की संकल्पना की जिससे स्थानीय स्तर पर ही विधि-व्यवस्था का सुगमता से संचालन होता रहे।

बता दें कि गिद्धौर निवासी शिक्षाविद व पत्रकार धनंजय कुमार सिन्हा को प्रशांत किशोर ने जनसुराज से जोड़ते हुए उन्हें अभियान का मुख्यालय प्रभारी बनाया है। इस पदयात्रा में भी धनंजय को महत्वपूर्ण भूमिका दी गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ