Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : मिनी मैराथन दौड़ का आयोजन 20 नवंबर को, तैयारी युद्ध स्तर पर जारी

जमुई (Jamui), 19 नवंबर : जिला कलेक्टर अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि नशा मुक्त बिहार के निर्माण के लिए 20 नवंबर को प्रातः 06 : 00 बजे से पूर्वाह्न 08 : 00 बजे तक जमुई में मिनी मैराथन दौड़ का आयोजन किया जा रहा है।

 तय कार्यक्रम के तहत 05 किलोमीटर एवं 10 किलोमीटर का दौड़ तय है , जो जमुई - गिद्धौर मुख्य मार्ग पर मलयपुर थाना अंतर्गत कटौना तिराहा से प्रारंभ होगा और इसका समापन गिद्धौर थाना अंतर्गत भौरा मोड़ गांव के समीप किया जाएगा।
    
 डीएम ने कहा कि मिनी मैराथन दौड़ के दौरान प्रतिभागियों की सुरक्षा के साथ सड़क सुरक्षा और मार्ग दुर्घटना को रोकने के लिए नामित पथ पर वाहनों के परिचालन को विनियमित तथा नियंत्रित किया जाना अथवा उन्हें वैकल्पिक मार्गों की ओर मोड़ा जाना जरूरी है। 

इसके लिए 20 नवंबर को प्रातः 05 : 00 बजे से पूर्वाह्न 10 : 00 बजे तक जमुई - गिद्धौर मार्ग पर नामित दूरी तक भारी मालवाहक समेत अन्य वाहनों का परिचालन बाधित रहेगा। समाहर्त्ता ने जिले के युवाओं से अपील करते हुए कहा कि वे मिनी मैराथन दौड़ में हिस्सा लें और समाज सुधार अभियान को गति देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं।
  
उन्होंने इसी संदर्भ में कहा कि मौके पर  विधि व्यवस्था के साथ शांति बनाए रखने के लिए तय समय और निर्धारित तिथि को मलयपुर तिराहा से लेकर भौंरा मोड़ तक दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू रहेगी। लेकिन इस निषेधाज्ञा से लोक उपकरण एवं सरकारी कार्यों में शामिल भारी वाहन , आवश्यक सामग्री से सम्बंधित वाहन , आकस्मिक सेवा से जुड़े वाहन , स्कूल वाहन तथा एंबुलेंस मुक्त रहेंगे। 
     
उल्लेखनीय है कि सरकार के निर्देश पर जमुई जिला में 20 नवंबर को मिनी मैराथन दौड़ का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए अब तक कुल 758 प्रतिभागियों ने अपना पंजीकरण कराया है। दौड़ के सफल आयोजन के लिए वांछित तैयारी पूरी की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ