Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : मतदाता सूची के भौतिक सत्यापन के लिए घर-घर दस्तक दे रहे हैं बीएलओ

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 22 नवंबर : निर्वाचन आयोग के आदेश व जमुई जिला पदाधिकारी के निर्देश पर संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2023 जिला भर में चलाया जा रहा है। इस क्रम में अभियान को गति देने के लिए गिद्धौर प्रखंड के 8 पंचायतों में बीएलओ घर-घर दस्तक देकर मतदाता सूची के भौतिक सत्यापन करते हुए निष्ठापुर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन कर रहे हैं।

मंगलवार को भी प्रखंड के सभी पंचायतों में मतदाता सूची पुनरीक्षण का कार्य जारी रहा। इसी क्रम में पतसंडा पंचायत के बीएलओ-131 संजय कुमार अपने सहयोगी विकास रंजन के साथ घर-घर दस्तक देते हुए मतदाता सूची में शुद्धिकरण व नये मतदाताओ के नाम जोड़ने का कार्य किया।

बीएलओ संजय कुमार ने बताया कि मतदाता सूची में नाम जोड़ने, नाम विलोपित करने, लिंगानुपात में हुई गड़बड़ी को दूर कर आवश्यक कागजात के साथ आवेदन प्राप्त किये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि नाम जोड़ने, घटाने एवं प्रविष्टियों में संशोधन हेतु गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र के बीएलओ 24 नवंबर तक कार्य करेंगे। जबकि पुनरीक्षण का कार्य 8 दिसम्बर तक चलेगा।

बीएलओ संजय कुमार ने बताया कि, कार्य की मॉनिटरिंग कर रहे सहायक निर्वाचवक निबंधन पदाधिकारी सह प्रखण्ड विकास पदाधिकारी द्वारा गिद्धौर के सभी बीएलओ को इस सम्बंध में दिशा-निर्देश दिए जा चुके हैं। वहीं वरीय पदाधिकारियों द्वारा बीएलओ के कार्यों की क्रॉस चेकिंग भी की जा रही है ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ