Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : मेगा ऋण वितरण शिविर में डीएम ने लाभुकों के बीच 10 करोड़ 2 लाख राशि किया वितरित

जमुई (Jamui), 23 नवंबर : जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने कहा कि दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक ज्यादा से ज्यादा ऋण देकर स्वरोजगार सृजन में सहयोग करे। स्वरोजगार से समृद्धि आएगी। समाज में अमन - चैन कायम होगा। अपराध के ग्राफ में भी कमी आएगी। बैंक सरकारी योजनाओं को ग्रामीण क्षेत्र के लोगों में प्रचारित कर इससे जोड़ने की कोशिश करे ताकि उन्हें ऋण का लाभ मिल सके। 

शाखा प्रबंधक जरूरतमंदों को शाखा में बुलाकर छोटी त्रुटियों को दूर कर उन्हें ऋण दिलाने में यथोचित सहयोग करें। डीएम स्वरोजगार के अवसर सृजित करने के लिए दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक द्वारा संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने के लिए बुधवार को श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम में आयोजित मेगा ऋण वितरण शिविर कार्यक्रम के उद्घाटन के अवसर पर बोल रहे थे। 
    
जिला कलेक्टर ने इस अवसर पर प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम , प्रधानमंत्री मुद्रा योजना , केसीसी , स्वयं सहायता समूह आदि से सम्बंधित 418 लाभुकों के बीच 10 करोड़ 02 लाख की ऋण राशि का वितरण किया। 

उन्होंने ऋण वितरण की विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि 232 स्वयं सहायता समूहों को 07 करोड़ का ऋण बांटा गया वहीं 106 किसानों के बीच केसीसी ऋण के रूप में 58 लाख वितरित किए गए। प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के अंतर्गत 05 लाभुकों को 25 लाख रुपये ऋण के रूप में दिए गए वहीं मुद्रा ऋण योजना के तहत 65 लाभुकों के बीच 01 करोड़ 30 लाख की राशि बांटी गई। रिटेल योजना के अंतर्गत 05 लाभुकों के बीच 01 करोड़ की राशि ऋण के रूप में वितरित की गई। 
    
श्री सिंह ने कहा कि बैंक विकास के लिए ऋण देने में उदारता दिखाए ताकि जमुई आत्मनिर्भर बन सके। उन्होंने जिला को समृद्ध बनाने के साथ विकास के सोपान पर इसे शिखर पर पहुंचाने में यहां कार्यरत बैंकों की महती भूमिका को रेखांकित करते हुए कहा कि जरूरतमंदों को रोजगार सृजन के लिए ऋण देकर उन्हें बढ़ावा दें। बैंक व्यवसाय करने वाले लोगों की पहचान करे , उन्हें जोड़े और उनका क्षमतावर्धन कर नए जमुई के निर्माण में सहयोग दे।
डीएम ने जहां बैंकरों से ग्राहकों के साथ अच्छा व्यवहार करने की अपील की वहीं लाभुकों को भी ससमय ऋण चुकता करने का संदेश दिया। उन्होंने ऋण वितरण शिविर आयोजित किए जाने के लिए दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की जमकर तारीफ की और इसके अधिकारियों एवं कर्मियों को साधुवाद दिया।
      
दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक ललित नारायण मिश्रा ने अतिथियों का हृदयतल से सत्कार करते हुए कहा कि जिला में इसकी 50 शाखा कार्यरत है। बैंक ऋण का जमा अनुपात 59.26 प्रतिशत है जो जमुई जिला में अन्य कार्यरत बैंकों की तुलना में सबसे ज्यादा है। उन्होंने जमुई जिला के तेजी से विकास के लिए हर संभव सहयोग दिए जाने का ऐलान किया।
      
एलडीएम मिथलेश कुमार , जीविका के डीपीएम संजय कुमार , बैंक के अधिकारी एवं कर्मी तथा बड़ी संख्या में लाभार्थियों ने मेगा ऋण वितरण शिविर में हिस्सा लिया और इसे सफल बनाया। कार्यक्रम सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न हुआ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ