Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : साईकिल यात्रा एक विचार मंच ने दीपावली पर गरीबों के साथ मनाया खुशियों का त्योहार

बरहट/जमुई (Barhat/Jamui), 23 अक्टूबर : साईकिल यात्रा एक विचार मंच ने नए अंदाज में दीपावली मनाई। एक तरफ जहां लोग खुद के घरों को संवारने व अपने बच्चों के लिए मिठाई व पटाखे की व्यवस्था में जुटे हैं। वही लगातार पिछले 5 वर्षों से जरूरतमंद बच्चों के चेहरे की मुस्कान लाने के लिए प्रयासरत इस वर्ष भी बरहट प्रखण्ड के सुदूर इलाका भट्टा तथा गरौनी गांव पहुँचकर वहाँ के गरीब महिलाओं व बच्चों के साथ खुशियों का त्यौहार दीपावली मनाई गई।
वहां के गरीब परिवार के बच्चों व महिलाओं के बीच मिठाई, दीपक, तेल, बाती और बच्चों के लिए चॉकलेट, खिलौने, कॉपी-कलम के साथ अंग्रेजी पुस्तक का वितरण किया तथा क्रीड़ा भारती की ओर से जिला कोषाध्यक्ष एवं जिला सह मंत्री के द्वारा खेल के प्रति रुचि रखने वाले युवकों को एक फुटबॉल दिया गया ताकि इस इलाके के बच्चे भी अपने खेल को और निखार सकें।
इस मंच के जुड़े हुए सदस्य शिवशंकर जी ने कहा कि सभी सभी लोगों के घरों में नित्यनिदन बिजली की चकाचौंध रहती है और लोग मिठाई व पकवान का आनंद लेते हैं। लेकिन वैसे परिवार जिसके यहां दिन को चुल्हा जलता है तो रात में जलेगा की नहीं इसकी कोई गारंटी नही होती है और वैसे परिवार दीपावली जैसे त्यौहार में भी मिठाई खाने तो दूर चखने से भी वंचित रह जाता है।
उन्होंने बताया कि उसके घर में दीप जलेगा की नहीं यह भी कहना मुश्किल है। तो वैसे घर में दीप जलाना और दीपावली का त्योहार मनाना और उन सबों के घर में एक छोटी सी मुस्कान लाना ही सही मायने में दीपावली मनाना है।
उन्होंने आम लोगों से अपील की है कि जो लोग सक्षम हैं वे अपने आस पड़ोस में इस तरह के गरीबों को ढूंढ़कर उसे मदद करने की अपील की है। ताकि उस बच्चे के चेहरे पर भी मुस्कान लौट सके।
इस कार्य में मंच की ओर से प्रवेश कुमार, सोनू पटेल, मनीष कुमार, विपिन कुमार, संजय कुमार, अजीत कुमार, रणधीर कुमार, विनय कुमार ताती, सिंटू कुमार, अकाश कुमार ठाकुर, रोशन कुमार, राहुल सिंह, संजीव सिंह, यश राज सिन्हा, हरेराम कुमार सिंह, संदीप कुमार रंजन, प्रेम कुमार, विपिन सिंह, शिवम पांडे, विशाल कुमार, शत्रुघ्न पासवान, विक्की वर्मा, पांडव कुमार राम, तथा सोनाली कुमारी एवं ग्रामीण भागवत महतो, सोनी टुडु, बिट्टू हेम्ब्रम, सहदेव हेम्ब्रम, अमरजीत कोड़ा, सहदेव कोड़ा, विनोद हेम्ब्रम, सुरेश टुडु, बड़की मरांडी, सोनू हेम्ब्रम, दसरथ हेम्ब्रम, प्रमोद चौधरी सहित अन्य लोगों का सराहनीय योगदान रहा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ