Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : 1,78,334 लाभुकों को मिला सुखाड़ अनुदान, डीएम ने वीसी के जरिए की समीक्षा

जमुई (Jamui), 28 अक्टूबर : जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने समाहरणालय से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुखाड़ राहत अनुदान की विस्तार से समीक्षा करते हुए शुक्रवार को कहा कि इससे सम्बंधित कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता दिया जाना है।
उन्होंने जमुई जिला में अबतक 178334 लाभुकों को अनुदान मिलने की पुष्टि करते हुए कहा कि बाकी कार्य प्रगति पर है। बीडीओ और सीओ डाटा इंट्री और आधार सत्यापन में जुटे हुए हैं। समय सीमा के भीतर इस महत्वपूर्ण कार्य का निस्तारण कर लिए जाने की संभावना है।

उन्होंने वीसी के जरिए सुखाड़ राहत सर्वेक्षण कार्य का विंदुवार जायजा लिया साथ ही सुखाड़ अनुदान वितरण के लिए पारदर्शी तरीके से डाटा इंट्री किए जाने का निर्देश दिया।
डीएम ने सुखाड़ राहत सर्वेक्षण कार्य पर संतोष जताते हुए कहा कि इससे प्रभावित लोगों का डाटा इंट्री आपदा प्रबंधन विभाग के संपूर्ति पोर्टल पर नियमबद्ध तरीके से अपलोड किया जा रहा है। उन्होंने आपदा प्रबंधन कार्य की खूब प्रशंसा की।

समाहर्त्ता ने जिले के सभी बीडीओ और सीओ को डाटा इंट्री में खास अभिरुचि लिए जाने का निर्देश देते हुए कहा कि कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। श्री सिंह ने जोर देकर कहा कि किसी भी परिस्थिति में पात्र व्यक्तियों का नाम छूटे नहीं और अपात्र का नाम सम्बंधित पोर्टल पर अपलोड नहीं हो इसका ख्याल रखना है। उन्होंने बीडीओ, सीओ और मेंटर को त्रुटि रहित कार्य करने का सख्त निर्देश दिया। 
सर्वविदित है कि बिहार राज्य में अल्प और अनियमित वर्षा पात के फलस्वरूप उत्पन्न सुखाड़ की स्थिति में जमुई जिले के 10 प्रखंडों के अंतर्गत आने वाले सभी प्रभावित गांव , टोलों एवं बसावटों को सूखाग्रस्त घोषित किया गया है। सभी पीड़ित परिवारों को अनुदान के रूप में 3500 अनुग्राहिक राहत की राशि पी एफएमएस के माध्यम से सीधे उनके खाते में हस्तांतरित किया जाना है।

डीआईओ राकेश कुमार समेत कई अधिकारी और कर्मी मौके पर उपस्थित थे।

जरूर देखें यह छठ गीत >>



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ