Breaking News

जमुई : ओपीएस ने उत्सवी माहौल में मनाया शिक्षक दिवस, 150 गुरुजन हुए सम्मानित

जमुई (Jamui), 5 सितंबर : सीबीएसई मान्यता प्राप्त प्रसिद्ध निजी शिक्षण संस्थान ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल ने विद्यालय के प्रशाल में शिक्षक दिवस उत्सवी माहौल में मनाया। इस अवसर पर उपस्थित जनों ने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण किया और उन्हें अमिट श्रद्धांजलि अर्पित की।

पाठशाला के निदेशक डॉ. मनोज कुमार सिन्हा ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का शुभारंभ करते हुए कहा कि डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की याद को ताजा रखने के लिए हर वर्ष हम सभी लोग शिक्षक दिवस मनाते हैं। उन्होंने उन्हें विद्वान शिक्षक की संज्ञा देते हुए कहा कि उनके आदर्शों को आत्मसात करके ही हम सिद्ध गुरु कहला सकते हैं। डॉ. सिन्हा ने गुरु की महिमा का बखान करते हुए कहा कि इनका चरित्र और व्यक्तित्व अपरंपार है। गुरु का महत्व त्रेता , सतयुग के बाद कलयुग में भी पूरे सम्मान के साथ कायम है।
उन्होंने इन्हें राष्ट्र निर्माता बताते हुए कहा कि देश के भविष्य को सजाना , संवारना और इनकी प्रतिभा को निखारना इनका दायित्व है। डॉ. सिन्हा ने विद्वत गुरुओं को शिक्षक दिवस की हृदयतल से शुभकामना देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने डॉ. राधाकृष्णन को नमन किया और उनके बताए मार्गों पर चलने का संकल्प लिया।

सचिव कुसुम सिन्हा ने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को देश का महान जन बताते हुए कहा कि वे आज भी प्रसांगिक हैं। उन्होंने उनके विराट व्यक्तित्व को विस्तार से परिभाषित करते हुए कहा कि हमें शिक्षा को जन - जन तक पहुंचाने के लिए उनके पद चिन्हों पर चलना होगा।

विद्वान शिक्षक आशुतोष कुमार , आनंद कुमार , ललन प्रसाद , संजीत कुमार , लव कुमार , विदुषी शिक्षिका प्रेमलता , रंजना कुमारी , दीप शिखा , प्रीति कुमारी , सिमरजीत कौर , अर्चना सिंह आदि ने भी शिक्षक दिवस के मौके पर डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को नमन किया और उनके विचारों पर विस्तार से प्रकाश डाला।

विद्वान शिक्षक कुश कुमार ने विद्वत अंदाज में उपस्थित जनों का इस्तकबाल किया वहीं शैलेश झा ने धन्यवाद ज्ञापन कर कार्यक्रम को मुकाम तक पहुंचाया। विद्यालय की बिटिया अलीशा और प्रिया ने सलीके से कार्यक्रम का संचालन किया और खूब तालियां बटोरी।
समारोह में ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल जमुई , मलयपुर , जोगा झिंगोय और चकाई के 150 से अधिक विद्वान शिक्षक और विदुषी शिक्षिकाओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया और उनके सेहतमंद रहने की कामना की गईं।

कार्यक्रम के दूसरे भाग में स्कूल के बेटे और बेटियों ने रोचक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर जहां शिक्षक दिवस को गरिमा प्रदान किया वहीं स्वजनों का भरपूर मनोरंजन कर इसे यादगार बनाया।विद्यालय की बिटिया एंजेलिका के नृत्य और गायन की विशेष तौर पर तारीफ की गई।

प्रशासक नीरज सिन्हा , उप प्राचार्य शिवांगी शरण , पूजा कुमारी , यश राज आदि ने शिक्षक दिवस को सफल बनाने में महती भूमिका निभाई। कार्यक्रम उल्लास और उमंग के वातावरण में संपन्न हो गया।