Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : जदयू ने टोला संपर्क यात्रा और सदस्यता अभियान कार्यक्रम का किया आयोजन

जमुई (Jamui), 25 सितंबर : जदयू अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ की जिला इकाई ने जिलाध्यक्ष ललन कुमार दास की अध्यक्षता में लक्ष्मीपुर प्रखंड अंतर्गत आनंदपुर गांव में टोला संपर्क यात्रा और सदस्यता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया।

बिहार सरकार के पूर्व मंत्री मुनेश्वर चौधरी ने कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कहा कि टोला संपर्क यात्रा के जरिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदर्श कथन "न्याय के साथ विकास " को जन-जन तक पहुंचाना है। उन्होंने अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों की तेजी से तरक्की के लिए सरकार द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं की विस्तार से चर्चा की और इस मामले में उनका क्षमतावर्धन किया।
श्री चौधरी ने मौके पर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर और पर्वत पुरूष दशरथ मांझी की सोच और सिद्धांत पर प्रकाश डाला और मुख्यमंत्री के द्वारा इसे धरा पर उतारे जाने के लिए उनके प्रयासों को परिभाषित किया। उन्होंने अनुसूचित जाति के लोगों को किसी भी बहकावे से दूर रहने की सलाह देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व को और अधिक ताकतवर बनाना जदयू का एकमात्र उद्देश्य है।

जदयू जिलाध्यक्ष ई. शंभू शरण ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समाज सुधार अभियान के अंतर्गत संचालित शराबबंदी कार्यक्रम से सबसे ज्यादा लाभ अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों को हुआ है।

उन्होंने इस समाज के लोगों को शिक्षित एवं जागरूक होने की सलाह देते हुए कहा कि पढ़े-लिखे लोग कल्याणकारी योजनाओं का अधिक लाभ ले सकते हैं। उन्होंने नीतीश कुमार को विकास पुरूष की संज्ञा देते हुए कहा कि उनके कुशल नेतृत्व में बिहार तेजी से प्रगति की राह पर अग्रसर है। ई. शरण ने मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पूर्ण आस्था प्रकट की।
जदयू नेता हेमराज राम, प्रो. हुलास मांझी, गणेश रजक, अरुण भारती, पवन साव, युगल मांझी, अजय मंडल, मीना देवी, गौतम कुमार, छोटेलाल दास, सरयुग दास सहित अन्य लोगों ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया और इसे सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई। जदयू नेत्री करुणा देवी ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

कार्यक्रम के दूसरे सत्र में सदस्यता अभियान चलाया गया। इसमें उपस्थित जनों ने उत्साह और उमंग के साथ जदयू की सदस्यता ग्रहण की। साथ ही नीतीश कुमार के नेतृत्व को बिहार के लिए अत्यंत लाभकारी करार दिया। मौके पर बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ