Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा में 16 केंद्रों पर शामिल होंगे 5904 परीक्षार्थी

जमुई (Jamui), 28 सितंबर : जिला कलेक्टर अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि बिहार लोक सेवा आयोग की 67 वीं संयुक्त (प्रारंभिक) परीक्षा 30 सितंबर को एकल पाली में आयोजित की जाएगी। शांतिपूर्ण एवं कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन के लिए जिला में 16 परीक्षा केंद्रों का गठन किया गया है। कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए बीपीएससी द्वारा जारी गाइडलाइंस का अक्षरशः अनुपालन किया जाएगा।

परीक्षा से संबंधित गतिविधियों की होगी वीडियोग्राफी
इस बाबत जिला शिक्षा  पदाधिकारी समेत तमाम प्रतिनियुक्त अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए गए हैं। सभी परीक्षा केंद्रों के आस - पास धारा 144 के अंतर्गत निषेधाज्ञा लागू रहेगी। परीक्षा से सम्बंधित गतिविधियों की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी कराई जाएगी। परीक्षा भवन में इलेक्ट्रॉनिक सामान ले जाने पर पाबंदी होगी। अभ्यार्थियों को आयोग के वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड व प्रिंट कर के अपने साथ लाना होगा। 
प्रवेश पत्र के फोटो से होगा चेहरे का मिलान
परीक्षा केंद्र के मुख्य प्रवेश द्वार पर अभ्यर्थियों के चेहरे का मिलान प्रवेश पत्र पर अंकित फोटोग्राफ से किया जाएगा तदुपरांत उन्हें परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। साथ ही प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर आवश्यकता अनुसार महिला शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी ताकि महिला अभ्यर्थियों की जांच में अतिरिक्त कठिनाई न हो।
16 परीक्षा केंद्रों पर शामिल होंगे 5904 परीक्षार्थी
समाहर्त्ता ने बताया कि बीपीएससी द्वारा आयोजित परीक्षा में कुल 5904 परीक्षार्थी एकल पाली में दोपहर 12 बजे से अपराह्न 2 तक 16 विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर शामिल होंगे। उन्होंने केकेएम कॉलेज जमुई में 600 परीक्षार्थी +2 हाई स्कूल जमुई में 300, +2 हाई स्कूल जमुई बाजार में 540, +2 एस. एस.गर्ल्स हाई स्कूल जमुई में 444, +2 हाई स्कूल खैरा चौक खैरा में 600, प्लस टू प्रोजेक्ट गर्ल्स हाई स्कूल खैरा में 396, प्लस टू जनता हाई स्कूल सतायन में 540, प्लस टू अखिलेश्वर हाई स्कूल रतनपुर में 264, प्लस टू महाराज चंद्रचूड़ विद्या मंदिर गिद्धौर में 348, प्लस टू हाई स्कूल मलयपुर बरहट में 240, एस वाई एम राजकीय हाई स्कूल बरहट में 324, मिडिल स्कूल खैरा में 216, गवर्नमेंट गर्ल्स मिडिल स्कूल जमुई में 300, प्लस टू गर्ल्स हाई स्कूल झाझा में 300 तथा प्लस टू एमजीएस हाई स्कूल झाझा में 300 परीक्षार्थी के बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा में शामिल होने की जानकारी देते हुए कहा कि शांतिपूर्ण परीक्षा के संचालन के लिए यथोचित तैयारी जारी है। सम्बंधित परीक्षा में कोविड -19 के संक्रमण से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का भी अनुपालन किया जाएगा।

डीएम ने कदाचार मुक्त परीक्षा के संचालन के लिए प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों केंद्राधीक्षकों और पुलिस बलों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि निष्ठा के साथ देय दायित्वों का निर्वहन करें और परीक्षा को अनियमितता से दूर रखकर सफलता का इतिहास रचें।

उन्होंने परीक्षा के सफल संचालन हेतु 77 स्टैटिक दंडाधिकारी, 42 पुलिस पदाधिकारी तथा 5-5 लाठी बल की टीम का गठन किए जाने की बात बताते हुए कहा कि कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने परीक्षार्थियों एवं अभिभावकों से सकारात्मक सहयोग की अपील की।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ