Breaking News

गिद्धौर : प्रखंड में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया विश्वकर्मा पूजा

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 18 सितंबर
* रिपोर्ट : विक्की कुमार
गिद्धौर प्रखंड मुख्यालय क्षेत्र में शनिवार को नियम-निष्ठा और हर्षोल्लास के साथ विश्वकर्मा पूजा मनाया गया। प्रखंड के पावर सब स्टेशन गिद्धौर, प्रखंड भर के लौह बिक्री केन्द्र, मोटर वर्कशॉप सहित विभिन्न स्थानों पर शनिवार को साधन, औजार, युक्ति, निर्माण एवं सृजन के देवता, शिल्पशास्त्र कर्ता, सर्वव्यापकता और शक्ति संपन्नता के देवता भगवान विश्वकर्मा का पूजनोत्सव दिवस मनाया गया।

गिद्धौर के पतसंडा में अवस्थित पावर ग्रिड परिसर में विश्वकर्मा भगवान की प्रतिमा स्थापित कर पुरे धूम धाम के साथ पूजन एवं प्रसाद का वितरण किया गया ।

वही गिद्धौर के अलावे सेवा,रतनपुर, कोल्हुआ, मौरा, गंगरा, पूर्वी गुगुलडीह, कुन्धुर आदि पंचायतों में भी भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा स्थापित की गई। भव्य पूजा, संगीत की पावन ध्वनि से पूरा वातावरण भी धार्मिक जयघोषों से इलाका गूंज उठा।

बताते चलें कि प्रतिवर्ष की भांति इस साल भी विश्वकर्मा पूजा को लेकर गिद्धौर में काफी उत्साह देखने को मिला। शनिवार की सुबह से ही लोहे से जुड़े औजार, मशीन, शासकीय व गैर शासकीय संस्था की साफ-सफाई के बाद धार्मिक माहौल के बीच भगवान विश्वकर्मा की पूजा अर्चना करते श्रद्धालुओं ने काफी संख्या में दर्शन किये।