Breaking News

6/recent/ticker-posts

खैरा : शिक्षक दिवस पर कई जगह कार्यक्रम आयोजित, प्लस टू उच्च विद्यालय में हुआ समारोह

खैरा/जमुई (Khaira/Jamui), 6 सितंबर 
* प्रह्लाद की रिपोर्ट 
प्रखंड क्षेत्र में सोमवार को धूमधाम से शिक्षक दिवस मनाया गया. इस दौरान पूर्व राष्ट्रपति डाॅ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद किया गया. अलग-अलग शिक्षण संस्थान तथा विद्यालयों में इसे लेकर कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया. प्रखंड के प्लस टू उच्च विद्यालय में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. 

इस अवसर पर विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य चंद्रमोहन रविदास ने अपना सारगर्भित वक्तव्य प्रस्तुत किया. उन्होंने कहा कि गुरू या शिक्षक का स्थान भगवान से भी उपर है. पूर्व के शिक्षक और शिक्षा दोनो ही प्रशंसनीय है. आज दोनो स्तर पर काफी ह्रास हुआ है. शिक्षा तो स्वयं जीवन है.

विद्यालय की शिक्षिका प्रिया कुमारी ने कहा कि विद्यार्थियों के लिए संघर्ष बहुत महत्वपूर्ण है, उन्हें मोबाइल से बाहर आकर पुस्तकों से दोस्ती बढाना चाहिए. साथ ही छात्रों को अपने पाठ्यक्रम की ओर लौटना होगा. आज भारत शिक्षा के क्षेत्र मे प्रयोगशाला बन गया है, लेकिन अंततः हमे गुरू शिष्य परम्परा की ओर लौटना होगा. हमे नई पीढ़ी के लोगो को देश के प्रति प्रेम और कर्तव्य का पाठ पढाना होगा. हमे अपने शिक्षण पद्धति का मूल्यांकन करना होगा. डॉ. राधाकृष्णन देश और समाज दोनो के प्रति सजग थे. उन्होने शिक्षा के क्षेत्र मे हम भारतीय को नई प्रेरणादायक आदर्श स्थापित की. 

इस दौरान विद्यालय के सभी शिक्षक व छात्रों ने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया. मौके पर पिंकी कुमारी, रामरंजन सिंह, शंभु राम, नीरज कुमार सिंह, शैलेंद्र कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ