Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : मुख्य पार्षद के लिए दो तथा पार्षद के लिए नौ नामांकन वापस

 


जमुई (Jamui), 24 सितंबर : नगर निकाय चुनाव 2022 की जारी प्रक्रिया के अंतर्गत जमुई नगर परिषद और सिकंदरा नगर पंचायत के लिए शनिवार को नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी हो गई। जमुई नप के मुख्य पार्षद के लिए दो और पार्षद के लिए कुल छः दावेदारों ने नामांकन वापस ले लिया वहीं उप मुख्य पार्षद के लिए अभ्यर्थिता वापसी शून्य दर्ज की गई।


    इसी प्रकार सिकंदरा नगर पंचायत के लिए मुख्य पार्षद और उप मुख्य पार्षद पद हेतु किसी भी अभ्यर्थी ने नामजदगी का पर्चा वापस नहीं लिया वहीं पार्षद के लिए तीन अभ्यर्थियों ने नामांकन वापस लेकर चुनावी मैदान से हटने का निर्णय लिया। 



    जमुई और सिकंदरा नप के लिए पात्र अभ्यर्थियों की अंतिम सूची का प्रकाशन और प्रतीक का आवंटन 25 सितंबर को किया जाना है। नप द्वय के लिए मतदान 10 अक्टूबर को कराए जाएंगे जबकि मतों की गणना 12 अक्टूबर को सुनिश्चित है। चुनाव प्रक्रिया शांतिपूर्ण वातावरण में प्रगति पर है।


    जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने इस आशय की जानकारी देते हुए कहा कि जमुई नगर परिषद के मुख्य पार्षद पद के लिए श्री नारायण मंडल और अनवरी खातून ने अपनी दावेदारी वापस ले ली है वहीं पार्षद पद के लिए  वार्ड नंबर 03 से गोपाल प्रसाद वर्मा , वार्ड नंबर 13 से फरजाना परवीन , वार्ड नंबर 17 से त्रिशूलधारी सिंह और द्रोपदी देवी तथा वार्ड नंबर 25 से तारकेश्वरी देवी एवं रोहित कुमार ने नामांकन वापस लेकर चुनावी मैदान से हटने का निर्णय लिया है। 


जमुई नगर परिषद के उप मुख्य पार्षद पद के लिए किसी भी अभ्यर्थी ने नामांकन वापस नहीं लिया है। इस प्रकार अब यहां 32 पदों के लिए कुल 182 उम्मीदवार चुनावी मैदान में शेष रह गए हैं। जमुई नगर परिषद के लिए पात्र अभ्यर्थियों की अंतिम सूची का प्रकाशन और प्रतीक आवंटन 25 सितंबर को किया जाएगा।

      

डीएम ने सिकंदरा नगर पंचायत की चर्चा करते हुए कहा कि यहां मुख्य पार्षद और उप मुख्य पार्षद के लिए किसी भी अभ्यर्थियों ने नामांकन वापस नहीं लिया है। पार्षद पद हेतु वार्ड नंबर 02 से विंदु देवी , मिथलेश कुमार और अभिषेक कुमार कुल तीन दावेदारों ने अपनी दावेदारी वापस लेते हुए चुनाव नहीं लड़ने का निर्णय लिया है। 


सिकंदरा नगर पंचायत के लिए कुल 14 पदों हेतु अब 115 उम्मीदवार चुनावी जंग में दो - दो हाथ करेंगे। यहां भी अभ्यर्थियों की अंतिम सूची का प्रकाशन और उम्मीदवारों के बीच प्रतीक का आवंटन 25 सितंबर को किया जाना तय है।



    जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि जमुई नगर परिषद और सिकंदरा नगर पंचायत का चुनाव भयरहित वातावरण में कराए जाने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह सजग और सचेत है। संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथों के साथ सभी नामित मतदान केंद्रों पर सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध किया जाएगा। गठित मतदान केंद्रों पर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध रहेगी। आदर्श मतदान केंद्र और पिंक बूथ भी बनाए जाएंगे। 


उन्होंने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि निर्धारित तिथि को मतदान जरूर करें और पात्र प्रतिनिधि को चुनने में अहम भूमिका निभाएं।


    उधर जमुई नगर परिषद के निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडलाधिकारी अभय कुमार तिवारी एवं सिकंदरा नगर पंचायत के निर्वाची पदाधिकारी सह वरीय उप समाहर्त्ता भारती राज निष्ठा के साथ देय दायित्वों का निर्वहन कर रहे हैं।


 पदाधिकारी द्वय स्वतंत्र , स्वच्छ , निष्पक्ष , पारदर्शी एवं भयमुक्त चुनाव कराने के लिए अपनी पूरी ऊर्जा का इस्तेमाल करने के साथ राज्य निर्वाचन आयोग के गाइडलाइंस के मुताबिक इसे पायदान दर पायदान अमलीजामा पहना रहे हैं। चुनाव प्रक्रिया सौहार्दपूर्ण वातावरण में जारी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ