Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : शारिरिक शिक्षकों का उन्मुखीकरण कार्यक्रम आयोजित



जमुई (Jamui), 24 सितंबर : जमुई जिला में पदस्थापित शारीरिक शिक्षकों के लिए उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन समाहरणालय के संवाद कक्ष में किया गया।


  जिला कला एवं संस्कृति पदाधिकारी सह उपाधीक्षक शारीरिक शिक्षा राघवेंद्र कुमार दीपक ने उन्मुखीकरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यालय स्तर पर खेलकूद एवं युवा कार्य संस्कृति की गतिविधियों को विकसित करना इसका मूल उद्देश्य है। शारीरिक शिक्षक अपने विद्यालयों में विद्यालय स्तर पर खेलकूद कार्यक्रम को बढ़ावा दें ताकि अधिक से अधिक बच्चे खेल की सभी विधाओं में अपनी सहभागिता सुनिश्चित कर सकें। 



उन्होंने उपस्थित शिक्षकों को कला संस्कृति एवं युवा तथा सांस्कृतिक विषयों से संबंधित सभी गतिविधियों को दृढ़ता पूर्वक लागू किए जाने का संदेश देते हुए कहा कि विधावार खिलाड़ियों का आत्म परिचय भी संधारित करें। इंट्राम्यूरल एवं वार्षिक खेलकूद का आयोजन कर छात्र - छात्राओं का क्षमतावर्धन करें ताकि वे जिला स्तर की खेल प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन कर सकें।


  जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सोनी कुमारी ने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए खेलकूद के साथ अन्य शैक्षणिक गतिविधियों को बढ़ावा दिया जाना आवश्यक ही नहीं वरन अनिवार्य है।


शारीरिक शिक्षक शिवपूजन शर्मा समेत जिले के विभिन्न विद्यालयों में पदस्थापित शारीरिक शिक्षकों ने बड़ी संख्या में उन्मुखीकरण कार्यक्रम में हिस्सा लिया  और अधिकारियों के संदेशों को आत्मसात कर उसे चरितार्थ करने का संकल्प व्यक्त किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ