Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : वज्रपात से मृत व्यक्ति के नातेदार को डीएम ने दिया 4 लाख का अनुग्रह अनुदान

 


जमुई (Jamui), 24 सितंबर : जिला कलेक्टर अवनीश कुमार सिंह समाहरणालय स्थित कार्यालय प्रकोष्ठ में खैरा अंचल निवासी केशो यादव की प्राकृतिक आपदा (वज्रपात) से मौत हो जाने के बाद उनकी धर्मपत्नी सुनीता देवी को अनुग्रह अनुदान की राशि के रूप में चार लाख रुपये का चेक हस्तगत कराया। सुनीता देवी राशि प्राप्त करने के उपरांत डीएम के प्रति आभार जताया।


      डीएम ने इस अवसर पर कहा कि सरकार का यह अनुदान संवेदना मात्र है , परंतु जीवन अनमोल है। लापरवाही के कारण इसे असमय जाने नहीं दें। ईश्वर द्वारा प्रदत्त उम्र के बिना ऐसी लापरवाही से मौत की घटना अत्यंत कष्टकारक है। हो सकता है कि जिस व्यक्ति की असामयिक मौत हुई हो , वे जीवित रहते तो राष्ट्र का पताका आसमान में लहरा सकते थे। 


उन्होंने जिलावासियों को ऐसी घटना को रोकने के लिए सजग और सचेत रहने की सलाह दी। साथ ही तेज बारिश के समय किसी बड़े पेड़ के नीचे शरण नहीं लेने का संदेश दिया। कहा कि ऊंचे स्थान पर वज्रपात की अधिक संभावना रहती है।


   समाहर्त्ता श्री सिंह ने जिले के सभी अंचलाधिकारियों को निदेशित करते हुए कहा कि प्राकृतिक आपदा से मौत के मामलों का अभिलेख संधारित कर उसे यथाशीघ्र जिला आपदा प्रबंधन शाखा को समर्पित करें ताकि इसका निस्तारण तुरंत किया जा सके। उन्होने ऐसे मामलों को खास तबज्जो दिए जाने की बात कही।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ