Breaking News

गिद्धौर के गोपाल बीपीएससी में सफल, आयोग ने किया आरडीओ के पद पर नियुक्त

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 4 अगस्त | GidhaurDotCom :
बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वारा 66वें बीपीएससी परीक्षा के अंतिम परीक्षाफल की अधिसूचना जारी कर दी गई है। इसमें गिद्धौर के पतसंडा निवासी सुरेन्द्र कुमार गुप्ता एवं मीरा देवी के पुत्र गोपाल कुमार गुप्ता ने 66वें बीपीएससी के परीक्षा में सफलता पाई है। मेरिट लिस्ट में सीरियल 450 में स्थान बनाने पर उन्हें आयोग ने आरडीओ के पद पर नियुक्त किया है।

गिद्धौर में एक छोटा सा किराना दुकान चलाने वाले गोपाल के पिता सुरेंद्र कुमार गुप्ता बताते हैं कि गोपाल शुरुआत से ही पढ़ाई के प्रति संवेदनशील रहा है। उन्होंने वर्ष 2009 में गिद्धौर के प्लस टू महाराज चंद्रचूड़ विद्यामन्दिर से मैट्रीक व वर्ष 2011 में यहीं से इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की। जिसके बाद कोलकाता स्थित जेआईएस कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में दाखिला लिया और 2017 में मेकेनिकल ब्रांच से बीटेक की डिग्री प्राप्त की।

गोपाल ने पनवेल जंक्शन पर रेलवे के टेलीकम्युनिकेशन डिपार्टमेन्ट में कार्यरत होकर बीपीएससी की तैयारी की और इस सेल्फ स्टडी के दम पर इस वर्ष सफलता पाई ।

गोपाल ने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, गुरुजन व दो छोटे भाई अखिलेश व शशि को दिया है। उन्होंने कहा कि अगर व्यक्ति में ढृढ़ इच्छाशक्ति हो तो वह कुछ भी कर सकता है। सरकारी पोस्ट पर रहकर वे निष्ठापूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन करेगे।

गोपाल की इस उपलब्धि पर उनके शुभचिंतकों ने शुभकामनाएं दी हैं।