गिद्धौर : बिहार बेसिक इंटरनेशनल स्कूल में स्वतंत्रता दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, 16 August 2022

गिद्धौर : बिहार बेसिक इंटरनेशनल स्कूल में स्वतंत्रता दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 16 अगस्त
● रिपोर्ट : सुशांत साईं सुन्दरम
आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में देश का 75वां स्वतंत्रता दिवस गिद्धौर के बिहार बेसिक इंटरनेशनल स्कूल में उल्लासपूर्ण माहौल में मनाया गया। स्कूल की निदेशक अंजू कुमारी ने ध्वजारोहण किया, झंडे को सलामी दी गई और राष्ट्रगान गाया गया।
इस मौके पर स्कूल की निदेशक अंजू कुमारी ने राष्ट्रीय ध्वज का महत्व बताते हुए देश के वीरों और वीरांगनाओं को याद किया और स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमें आजादी इतनी आसानी से नहीं मिली है। हमें स्वतंत्रता का मान रखना चाहिए।

वहीं विद्यालय प्राचार्य आर के मिश्रा ने कहा कि आज ही के दिन हमारा देश परतंत्रता की बेड़ियों से मुक्त होकर एक नई राष्ट्र शक्ति के रूप में उभरा। यह दिन हम सबों के लिए गर्व का दिन है। हमारा देश 75 वर्ष की स्वाधीनता मना रहा है। हमारे बच्चे देश के भविष्य हैं। हम सब मिलकर देश को आगे बढ़ाने में महती भूमिका निभाएंगे।
इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों के टर्मिनल एग्जाम का रिजल्ट वितरण किया गया।
कार्यक्रम को स्थानीय वरिष्ठ शिक्षक अरुण कुमार ने संबोधित करते हुए कहा कि गिद्धौर में इस तरह का विद्यालय और यहां की पढ़ाई शिक्षा के सर्वांगीण विकास के लिए बहुत ही बेहतरीन है। विद्यालय के कार्यक्रमों में अभिभावकों की उपस्थिति जरूरी है। अभिभावकों के आने से बच्चों को हौसला बढ़ता है।
स्कूल के छोटे-छोटे बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रंगारंग प्रस्तुति से माहौल को देशभक्ति के रंग में रंग दिया। कार्यक्रम में नृत्य, देशभक्ति गीत, कविता, अंग्रेजी व हिंदी की भाषण की प्रस्तुति दी गई।

कार्यक्रम के सफल आयोजन में विद्यालय की शिक्षिका बिंदी कुमारी, शिवानी कुमारी, सुमन कुमारी, पम्मी कुमारी, शिक्षक सूरज कुमार, सुनील कुमार ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Post Top Ad