Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : हर घर तिरंगा अभियान को लेकर बच्चों ने निकाली भव्य रैली

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 14 अगस्त : गिद्धौर प्रखंड के बनझुलिया गांव में रविवार को स्वयंसेवी संस्था परिवार विकास एवं चाइल्ड फंड इंटरनेशनल के सहयोग से जय मां शारदे बाल क्लब द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के पावन अवसर पर हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए एक भव्य रैली का आयोजन किया गया.

रैली उत्क्रमित मध्य विद्यालय परिसर से शुरू होकर गांव के विभिन्न गलियों से होते जमुई-झाझा मुख्य मार्ग एनएच 333 के रास्ते विद्यालय परिसर में आकर समापन किया गया. इस दौरान बच्चे अपने हाथों में तिरंगा झंडा लिए भारत माता के जयकारा लगा रहे थे. 
इस अवसर पर बच्चों एवं ग्रामीणों को संबोधित करते हुए संस्था के शिक्षा समन्वयक कपिल देव यादव ने कहा कि आजादी के लिए हमारे देश के महान महापुरुषों ने काफी संघर्ष किया और बलिदान दिया तब जाकर हमें आजादी मिली. इसलिए हमें आजादी की कीमत समझनी चाहिए और देश के विकास कार्यों में अपने कर्तव्यों का योगदान देना चाहिए. उन्होंने बच्चों एवं युवाओं को सरकार के कौशल विकास कार्यक्रम से लाभ लेकर आत्मनिर्भर बनने का भी सुझाव दिया.

वहीं बीबीएस कोचिंग सेंटर के संचालक व पूर्व वार्ड सदस्य डब्लू पंडित ने कहा की आजादी के बाद से सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में लोगों को काफी आगे बढ़ाने के लिए प्रयास किया है. शिक्षा का अधिकार अधिनियम के तहत वर्ग प्रथम से अष्टम तक के बच्चों को मुफ्त में शिक्षा दी जा रही है और इसके अच्छे परिणाम भी आने लगे हैं. परंतु अभी भी कुछ ऐसे बच्चे हैं, जो इससे दूर है और उन्हें मुख्यधारा से जोड़कर हम अपनी आजादी के इस अमृत महोत्सव की कीमत बढ़ा सकते हैं. आज के रैली में बच्चों ने जिस तरीके से देशभक्ति के प्रति जुनून दिखाए वक्त प्रशंसा के पात्र है. इस तरह का आयोजन होने से बच्चों में देशभक्ति के प्रति आत्मविश्वास बढ़ता है.
इस अवसर पर मिथुन कुमार विश्वकर्मा, मनीष कुमार साव, मनीष रावत, रोहित कुमार, नीरज पासवान, अजीत पांडेय, रोहित पांडेय, राजेश पंडित, संदीप पंडित, पवन साव, सुबोध कुमार पंडित, गणेश कुमार पासवान, टिंकू कुमार, सोनू कुमार, रागिनी, साधना, मिथिलेश, पप्पू, अनुज, प्रियांशु, पियूष, आयुषी, पीहू, साक्षी, प्रिंस, शक्ति, शिव, दिव्या, प्राची, सृष्टि, अंकित, मुस्कान, सुप्रिया, दिव्यांजलि के अलावे सैकड़ों बच्चे उपस्थित थे.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ