Breaking News

डीआरएम दानापुर ने किया जमुई रेलवे स्टेशन का निरीक्षण, बनेगा नया फुट ओवरब्रिज

जमुई (Barahat/Jamui), 4 अगस्त : बुधवार को पूर्व मध्य रेल दानापुर के डीआरएम प्रभात कुमार ने जमुई रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने जमुई रेलवे स्टेशन पर हो रहे विकास कार्यों का जायजा लिया। डीआरएम ने किउल की तरफ से आने के बाद आउटर सिग्नल की जांच की। जिसके बाद रेलवेेेे लाइन होते हुए रेलवे यार्ड पहुंचे तथा गहनता से उसका निरीक्षण किया। 
मौके पर मौजूद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जमुुई रेलवे स्टेशन की गुुड शेेड छोटी है, जबकि यहां काफी संख्या में रैक आती है। उसको किस तरह से बेहतर हैंडलिंग किया जाए इस पर विचार विमर्श किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि यार्ड में शंटिंग के कारण रेलवे गेट प्रायः बंद रहता है, जिसस आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है, इसके निदान को लेकर भी चर्चा की गई। यार्ड के विस्तारीकरण को लेकर उन्होंने पूरे रेलवे परिसर को घूम-घूम कर देखा तथा पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। रेलवे स्टेशन के ओवरब्रिज का निरीक्षण कर उसे दुरुस्त करने तथा दूसरे नए फुट ओवर ब्रिज का निर्माण कराने की बात कही।
उन्होंने रेलवे परिसर में बेकार पड़े लोहे को हटाने का निर्देश दिया। वहीं रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रेलवे यार्ड के विस्तारीकरण को लेकर जमीन की खोज शुरू कर दी गई है। इसके लिए पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं।

रेलवे अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार रेल थाना के बगल में यार्ड बनाया जा सकता है। हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गई है।
इस दौरान एडीआरएम, सीनियर डीएसओ, सीनियर डीईएन, सीनियर डीएसटीई, सीनियर डीओएम, कमांडेंट सहित जमुई स्टेशन प्रबंधक अरुण कुमार, रेल इंस्पेक्टर निधि दीक्षित सहित रेलवे के कई पदाधिकारी भी मौजूद रहे।