Breaking News

अलीगंज प्रखंड कार्यालय परिसर में भाकपा माले कार्यकर्ताओं का अनिश्चितकालीन धरना प्रारंभ


अलीगंज, जमुई (Aliganj, Jamui)04-08-2022
● रिपोर्ट :- चंद्रशेखर सिंह 
◆ संपादन :- शुभम मिश्र 
जिले के अलीगंज प्रखंड कार्यालय परिसर में बुधवार को भाकपा माले संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रखंड सचिव कामरेड महेन्द्र यादव की अगुवाई में सरकार के खिलाफ,वादाखिलाफी एवं अपनी मांगो को लेकर अनिश्चितकालीन धरने की शुरुआत की गई।

इस बाबत धरना को संबोधित करते हुए जिला संयोजक वासुदेव राय ने कहा कि नीतीश सरकार द्वारा न्याय के साथ विकास करने को लेकर भूमिहीन महादलितों को वास करने के लिये 5 डीसमील जमीन देने की बात कही गई थी ; बावजूद इसके आजतक सरकार की घोषणा सिर्फ कागजों में सिमटकर रह गई है।

वहीं संगठन के छात्र नेता बाबू साहब ने कहा कि मोदी सरकार एवं नीतीश सरकार सिर्फ गरीब जनता को ठगने का काम कर रही है।इनके शासनकाल में महंगाई एवं बेरोजगारी चरम पर है।भ्रष्टाचार के कारण गरीबों का राशन कार्ड से नाम हटाया जा रहा है।बेरोजगार लोग बिहार से पलायन करने को विवश हैं।

उन्होंने अलीगंज अंचलाधिकारी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी उदासीनता के कारण गरीब भूमिहीनों को वास करने के लिये अब तक पर्चा नहीं मिल पाने से एक ही कमरे में पांच-पांच परिवार रहने को विवश हैं।जब-तक इन जरूरतमंद लोगों के ज्वलंत समस्याओं का सरकार द्वारा समाधान नहीं किया जायेगा तब-तक हमलोग इस प्रखंड परिसर में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे रहेंगे।
वहीं कामरेड महेन्द्र यादव ने कहा कि इस्लामनगर गांव में दो एकड़ गैरमजरूआ जमीन पर दबंगो एवं भू-माफियाओं द्वारा अतिक्रमण किया गया है ; जिसको लेकर वर्ष 2017 से ही महादलित परिवारों द्वारा उक्त भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर अलीगंज अंचलाधिकारी के समक्ष आवेदन देकर गुहार लगाई जा रही है, बावजूद इसके आजतक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।जबतक हमलोगों की मांगों को पुरा नहीं किया जायेगा तब तक हमलोग अनिश्चितकालीन धरने को जारी रखेंगे।

उक्त अवसर पर संगठन के पांच सदस्यीय शिष्टमंडल द्वारा अंचलाधिकारी अलीगंज को इससे संबंधित ज्ञापन भी दिया गया।

इस अवसर पर सुरन मांझी,नगीना पासवान,चंद पासवान,इन्द्रदेव मांझी,नरेश मांझी,होरील मांझी,ऋणी देवी,बदमिया देवी सहित सैकड़ों की संख्या में संगठन के कार्यकर्ता मौजूद थे।