Breaking News

गिद्धौर : 'लिंक फेल है, कल आइएगा!', नहीं हो सका लेनदेन, परेशान रहे यूको बैंक के उपभोक्ता

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 4 जुलाई
★ रिपोर्ट : सुशांत साईं सुन्दरम
यूको बैंक (UCO Bank) की गिद्धौर शाखा (Gidhaur Branch) में सोमवार को लिंक फेल (Link Fail) रहने की वजह से बैंकिंग कार्य बाधित रहा। जुलाई महीने की पहली सोमवार होने के कारण बड़ी संख्या में उपभोक्ता बैंक पहुंचे थे।

लाइन में लगे होने के बाद अचानक से ही लिंक फेल हो गया। कइयों ने लंबे समय तक सही होने का इंतजार भी किया। बावजूद इसके यह समस्या सही न हो सकी और अंततः बैंककर्मियों ने उपभोक्ताओं को वापस लौट जाने का आग्रह किया। "लिंक फेल है" की बड़ी सी तख्ती भी लगा दी गई।
दोपहर 1 बजे से लिंक फेल (Link Fail) रहने की वजह से लेनदेन न हो सका। इस दौरान कई उपभोक्ता लिंक चालू होने का इंतजार करते दिखाई दिए। वहीं सेकेंड हाफ में जमा-निकासी करने आए बैंक उपभोक्ताओं को मायूस होकर लौटना पड़ा। कई उपभोक्ताओं ने बताया कि लगन का मौसम होने की वजह न्योता और शादी के सामानों की खरीददारी करने के लिए पैसों की निकासी करने शाखा में आए। लेकिन लिंक फेल होने कि वजह से पैसों की निकासी नहीं हो सकी, ऐसे में दिक्कत हो गई। 
शाखा प्रबंधक अनीश राज आनंद ने बताया कि सोमवार को सेंट्रल ग्लिच की वजह से लिंक फेल रहा। सर्वर डाउन होने कि वजह से ट्रैन्सैक्शन नहीं किया जा सका। हालांकि दोपहर 1 बजे से पूर्व के समय में लेनदेन की प्रक्रिया कि गई। प्राथमिकता में पेंशनधारियों को को पेंशन का भुगतान किया गया। 

उन्होंने बताया कि सेंट्रल ग्लिच की वजह से यूको बैंक की कई शाखाओं में बैंकिंग कार्य प्रभावित रहा।