Breaking News

जातिगत जनगणना का फैसला ऐतिहासिक, होगा सर्वांगीण विकास : दामोदर रावत

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 7 जुलाई : बिहार में होने जा रहे जातीय जनगणना को लेकर झाझा विधानसभा के विधायक व सूबे के पूर्व मंत्री दामोदर रावत ने विशेष बातचीत में कहा कि बिहार की एनडीए सरकार द्वारा जातिगत जनगणना का फैसला ऐतिहासिक है। एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार ने लोगों का दिल जीतने का काम किया है। इससे विकास का सही पैमाना तय होगा।

एमएलए दामोदर रावत ने कहा कि जातिगत जनगणना से हर वर्ग को फायदा होगा। सीएम नीतीश कुमार ने जनहित को ध्यान में रखकर पूरे राज्य में जातीय गणना कराने का प्रस्ताव कैबिनेट से पास किया है। सभी वर्ग के लोग सर्वांगीण विकास चाहते हैं तो जातीय जनगणना का समर्थन करें। जाति जनगणना को लेकर पार्टी पंचायत स्तर तक जागरूकता फैलाने का कार्य कर रही है।
एमएलए व पूर्व मंत्री दामोदर रावत ने कहा कि पंचायत, नगर परिषद और नगर निगम के चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने जाति जनगणना का महत्व और बढ़ा दिया है। पंचायत और नगर निकाय चुनाव में पिछड़े वर्ग के लोगों के लिए आरक्षण सुनिश्चित करने के लिए जाति जनगणना का होना अनिवार्य है। इसलिए सरकार जल्द से जल्द जातिगत जनगणना कराना सुनिश्चित करें ताकि सभी वर्ग के लोगों को समान रूप से और लाभ मिल सके।