Breaking News

गिद्धौर : भाजपाइयों ने मनाई जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 7 जुलाई
◆ रिपोर्ट : सुशांत साईं सुन्दरम
जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती भारतीय जनता पार्टी गिद्धौर मंडल द्वारा पंचमंदिर परिसर में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा मनाई गई। इसकी अध्यक्षता भाजपा गिद्धौर मंडल अध्यक्ष रंजीत कुमार साव ने की।

इस मौके पर मंडल अध्यक्ष रंजीत कुमार साव ने बताया कि वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनों को साकार करने एवं भारत को आधुनिक शक्ति संपन्न विकसित राष्ट्र के निर्माण में प्रयत्नशील हैं। डॉ. मुखर्जी महान राष्ट्रवादी नेता, एकता एवं अखंडता के प्रतिमूर्ति रहे।
वहीं आरएसएस के गिद्धौर खंड कार्यवाह डॉ. संजय मंडल ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जीवनी पर प्रकाश डाला। राष्ट्र के प्रति श्यामा प्रसाद मुखर्जी के योगदान को याद करते हुए उन्होंने कहा कि एक राष्ट्र, एक संविधान, एक झंडा की संकल्पना को सिद्ध करते हुए मुखर्जी ने अपने जीवन को बलिदान कर दिया।
इस दौरान लोगों ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की तस्वीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर उनके विचारों को आत्मसात किया। बलिदान दिवस पर चल रहे पखवाड़ा के समापन दिवस के अवसर पर पर्यावरण को संरक्षित करने के लिए पेड़ लगाकर डॉ. मुखर्जी को भावपूर्ण स्मरण किया गया। साथ ही उनके बताए गए मार्गों पर चलने का संकल्प लिया गया।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से भाजपा महामंत्री शिवशंकर तांती, भारत भुषण, उपाध्यक्ष अरूण साव, अंर्तयामी झा, कोषाध्यक्ष चंदन केसरी, कृष्णांद झा, रंजन कुमार, भोला रविदास, पप्पू यादव, अशोक यादव सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।