Breaking News

अलीगंज : जदयू प्रखंड अध्यक्ष ने की नल-जल योजना में संवेदक व अधिकारियों के मनमानी की शिकायत

अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 9 जुलाई
■ रिपोर्ट : चंद्रशेखर सिंह
 अलीगंज प्रखंड के मध्य विधालय आढ़ा में शुक्रवार को आयोजित ग्राम विकास शिविर में जिलाधिकारी को लिखित आवेदन देकर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में बनी पानी टंकी से नल-जल योजना में संवेदक व पीएच ईडी अधिकारियों की मिलीभगत से सरकार की महत्वाकांक्षी योजना का लाभ आमजनों तक नही पहुंच रही है। 

उन्होने जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह से आग्रह करते हुए कहा कि हर घर नल जल योजना सरकार की सात निश्चय योजनाओं में सबसे महत्वपूर्ण है। लेकिन अलीगंज प्रखंड के अधिकांश पंचायतों में यह योजना संवेदक व पीएचईडी अधिकारियों की मनमानी से घटिया सामग्री के प्रयोग कर कार्यो में घोर अनियमितताएं बरती गई है। जिससे अधिकांश पंचायतों में योजनाओं का लाभ आमजनों तक पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दे रही है।

वही ग्रामीणों की शिकायत के बाद भी पीएचईडी विभाग के जेई रोहित कुमार के द्वारा कोई सकारात्मक पहल तो दूर फोन तक रिसीव नही किया जाता है और कभी बात भी हुई तो बस ढाक के तीन पात वाली होकर रह जाती है।
वही सहोडा पंचायत के वार्ड न 5 में सिंचाई नाला निर्माण में घटिया सामग्री के प्रयोग कर बनाया जा रहा है। साथ ही मानक के अनुरूप कार्य भी नहीं किया जा रहा है।

वहीं प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में नल जल योजना का लाभ आमजनों तक पहुंचने से काफी दूर है। इस कार्य को जांच कर संवेदक व अधिकारियों की मिलीभगत की जांच कर कारवाई करने की मांग किया है। ताकि सरकार की योजनाओं का लाभ आमजनों तक पहुंच सके।