Breaking News

अलीगंज : सापों गांव के अखिलेश ने नवोदय प्रवेश परीक्षा में पाई सफलता, ग्रामीणों में ख़ुशी

अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 14 जुलाई 
◆ रिपोर्ट :- चंद्रशेखर सिंह 
◆ संपादन :- शुभम मिश्र 
जिले के अलीगंज प्रखंडान्तर्गत कोलहाना पंचायत के सुदुर ग्रामीण क्षेत्र सापों गांव में एक प्राईवेट कोचिंग संचालक शिक्षक सुनील कुमार एवं बबिता देवी के पुत्र अखिलेश कुमार ने इस बार आयोजित हुए नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा में सफलता पायी है।

इस बाबत अखिलेश ने बताया कि इस सफलता का श्रेय हमारे माता-पिता एवं शिक्षकों के कुशल मार्गदर्शन को जाता है।जबकि अखिलेश के माता-पिता की मानें तो यह अखिलेश के कड़ी मेहनत,गहन अध्ययन एवं उसके आत्मविश्वास को जाता है।
वहीं ग्रामीण समाजसेवी अलखदेव वर्मा ने बताया कि " बच्चे कच्ची मिट्टी के कशीदे की तरह होते हैं उन्हें कुम्हार रूपी शिक्षक, द्वारा अपने कुशल मार्गदर्शन में अच्छे रूप में ढाला जा सकता है।"

उन्होंने यह भी कहा कि हमें बच्चों के ऊपर दवाबपूर्ण तरीका नहीं आजमाना चाहिए,हमसबों को, उन्हें हमेशा प्रोत्साहित करते रहना चाहिए,चाहे वो सफ़ल हों अथवा न हों।इस सफलता से परिवार जनों के साथ-साथ ग्रामीणों में भी ख़ुशी की लहर दौड़ गई है।
वहीं बताते चलें कि विगत 2020 में अखिलेश की बहन आरती कुमारी ने भी नवोदय के प्रवेश परीक्षा में अपनी सफलता का परचम लहराया था।

गांव के ही समाजसेवी सह अधिवक्ता शशि शेखर सिंह मुन्ना ने कहा कि यह हमारे गांव समाज के लिये गौरव का क्षण है।उक्त अवसर पर दर्जनों की संख्या में ग्रामीणों ने भी परिवारजनों को शुभकामनायें दी।