Breaking News

अलीगंज : लोक शिकायत निवारण शिविर में दर्जनों भूमि विवाद मामले निष्पादित

अलीगंज, जमुई (Aliganj, Jamui)16-जुलाई 
◆ रिपोर्ट :- चंद्रशेखर सिंह 
■ संपादन :- शुभम मिश्र 
चंद्रदीप थाना परिसर में शनिवार को लोक शिकायत निवारण शिविर का आयोजन अंचलाधिकारी अरविंद कुमार की अध्यक्षता में किया गया।शिविर में छतियैनी गांव के शिवनंदन राम की पुसतैनी जमीन पर गांव के ही दबंग व्यक्ति के द्वारा मकान बनाने से जबरन रोकने को लेकर एक मामला सामने आया था।जिसमें ज़िक्र था कि शिवनंदन राम का वर्षो पूर्व बना मिट्टी का मकान बारिश के दौरान धराशायी हो गया था।

मकान गिर जाने से वह बेघर हो गया और खुले आसमान में रहने को विवश है,को लेकर अंचलाधिकारी द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए थानाधयक्ष को निर्देशित किया गया।
वहीं शिविर में एक मामला तेतरिया गांव के सरकारी नाले को मिट्टी से भरने को लेकर ग्रामीणों द्वारा आया था।इस दरम्यान कोदवरिया गांव के धर्मराज कुमार एवं कपिलदेव यादव के बीच,जमीन विवाद के मामले में दोनों पक्षों को कागजातों के आधार पर सरकारी अमीन से मापी कराने का निर्देश दिया गया।

अंचलाधिकारी अरविंद कुमार ने बताया कि इस शिविर में अलीगंज प्रखंडान्तर्गत विभिन्न गांवों के दर्जनों भूमि विवाद मामले की सुनवाई की गई एवं कुछ मामलों में दोनों पक्षों को अगले शिविर में अपने कागजातों को लेकर उपस्थित होने को लेकर निर्देशित किया गया।

मौके पर लगभग आधे दर्जन भूमि विवाद मामले का निष्पादन किया गया।इस अवसर पर चंद्रदीप थानाधयक्ष आशीष कुमार,थाना के मुन्शी जनार्दन प्रसाद सिंह के अलावे दर्जनों गणमान्य लोग एवं फरियादी मौजूद थे।