Breaking News

कांग्रेस नेता अखिलेश पासवान ने पीएम मोदी से की अग्नि पथ योजना की वापसी की मांग

अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 20 जून
● रिपोर्ट : चंद्रशेखर सिंह
बिहार (Bihar) प्रदेश (State) कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता सह पूर्व मुंगेर प्रमंडल प्रभारी अखिलेश पासवान (Akhilesh Paswan) ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर  कहा कि 
विगत सप्ताह प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी जी के द्वारा देश के युवाओं के लिए अग्नि पथ योजना की घोषणा की गई। इस योजना के तहत देश के युवाओं को केवल 4 वर्षों के लिए नौकरी दी जाएगी। 4 वर्ष पूरे हो जाने पर उन्हें सेवानिवृत्त कर दिया जाएगा। अगर प्रधानमंत्री जी के द्वारा अग्निपथ योजना अंशकालीन ना होकर पूर्ण कालीन होता तो देश के युवाओं में खुशी की लहर दौड़ पड़ती। परंतु दुर्भाग्यवश प्रधानमंत्री जी ने ऐसा नहीं किया है।

उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि आखिरकार क्या कारण है कि प्रधानमंत्री जी जितनी भी योजनाएं  देशवासियों के लिए लाते हैं उन सभी का विरोध किया जाता है। इससे साफ जाहिर होता है कि प्रधानमंत्री जी में व्यावहारिकता और दूरदर्शिता की कमी है। इस प्रकार का आदेश तो राजतंत्र में राजा ही किया करते थे। जो कहा देशवासियों को मानना ही पडता था और जबरन देश में लागू किया जाता है।

उदाहरणस्वरूप  देशवासी आप देख सकते हैं -
 अग्निपथ  योजना........ युवाओं के खिलाफ।
 कृषि कानून......किसानों के खिलाफ।
लॉकडाउन........व्यवसाय के खिलाफ। 
नोटबंदी.......... आर्थिक प्रगति के खिलाफ। जीएसटी..........व्यापारियों के खिलाफ। 

उन्होंने कहा कि आज देश के युवाओं में इतना आक्रोश बलवती हो गई है कि खरबों रुपए की संपत्ति को आग के हवाले युवाओं ने कर दिया है। इसके लिए जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी हैं। क्योंकि उनमें व्यवहारिकता और दूरदर्शिता की भारी कमी है। उन्हें ना तो जन पर ममता है और ना देश की जनता के धन पर ममता है ।उन्हें तो सिर्फ और सिर्फ अपने राजशाही ठाट-बाट और कुर्सी पर ममता है।

 मैं प्रधानमंत्री जी से मांग करता हूं कि जिस प्रकार कृषि कानून को वापस ले लिया गया था। उसी प्रकार अग्निपथ योजना को भी वापस ले लिया जाए।