Breaking News

अलीगंज : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर पीएचसी व विद्यालयों में योगाभ्यास संपन्न

अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 21 जून
◆ रिपोर्ट : चंद्रशेखर सिंह
★ Edited by: Aprajita
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) के अवसर पर स्वतंत्र भारत के 75 वें अमृतोत्सव के रूप में अलीगंज (Aliganj) प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बीसीएम (BCM) संतोष कुमार सिंह (Santosh Kumar Singh) के नेतृत्व में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (Yoga Day) प्रोटोकॉल (Protocol) के माध्यम से योगाभ्यास संपन्न करवाया गया। इस कार्यक्रम में अस्पताल कर्मी युवा भारत एवं महिला संगठन से सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया और योगाभ्यास किया।
वहीं बीसीएम संतोष कुमार सिंह ने बताया कि योग सर लोगों के लिए जरूरी है। जो करेंगे योग, कभी नही आएगी उनके पास रोग। इसलिए हर आयु वर्ग के लोग नियमित रूप से सुबह कम से कम योगाभ्यास करें। और इस पास के लोगो को भी योग करने के लिए जागरूक करने का हर संभव प्रयास करें।
वहीं आनंद विद्या निकेतन (Anand Vidya Niketan) के प्रांगण में विद्यालय प्राचार्य पूजा कुमारी एवं डायरेक्टर प्रो. आनंद लाल पाठक के नेतृत्व बच्चो एवं बच्चियों तथा शिक्षकों के साथ योगाभ्यास करवाया गया।

वहीं डायरेक्टर प्रो. आनंद लाल पाठक ने बताया कि योग करने से लोगों को शरीर में फुर्ती के साथ शारीरिक तंदुरुस्ती के साथ मन को स्वस्थ करती है। योग भगाये रोग। योग लोगों को रोगों से मुक्ति दिलाने का काम करती है। इसलिए हर लोग नियमित रूप से योग करें।