Breaking News

जमुई : विश्व पर्यावरण दिवस पर चंद्रशेखर नगर में हुआ वृक्षारोपण, पेड़ बचाने का लिया गया संकल्प

बरहट/जमुई (Barahat/Jamui), 5 जून 
◆ रिपोर्ट : अभिलाष कुमार

जमुई जिलान्तर्गत बरहट प्रखंड अंतर्गत स्वयं सेवी संस्था परिवार विकास चंद्रशेखर नगर में मेरी बहन बालिका विद्यालय की बच्चियों ने विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण किया और पेड़ों को बचाने का संकल्प लिया।

इस अवसर पर संस्था के सचिव भावानंद ने कहा -
पेड़ प्रकृति का धरोहर होता है। इसे बचाए रखना मानव जीवन की रक्षा करने के बराबर है। अभी जितने भी प्रकार के प्रदूषण हो रहे हैं, चाहे जल प्रदूषण हो, वायु प्रदर्शन हो, मिट्टी प्रदूषण हो, इन सभी प्रदूषणों से यदि कोई रक्षा कर सकता है, तो वह है पेड़। पेड़ हमें धरती के दोहन से बचाती है। इसलिए यदि हमें अपनी जान की रक्षा करनी है तो हमें पेड़ को बचाना होगा। आने वाले समय में हम लोग जल के बिना त्राहिमाम होंगे, उस विकट परिस्थिति से निपटने के लिए हमें पूर्व से सजग रहना जरूरी है।
इस अवसर पर मेरी बहन बालिका विद्यालय के बच्चियों एवं परिवार विकास के सभी कार्यकर्तागण ने एक-एक पेड़ लगाए एवं उसे बचाने का संकल्प किया।

इस अवसर पर मेरी बहन बालिका विद्यालय के प्रबंधक अभिषेक आनंद ने बताया हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी परिवार विकास की ओर से पेड़ लगाने और बचाने का प्रयास किया जा रहा है, वह सराहनीय है। यह काम निरंतर होते रहना चाहिए। पेड़ लगाने वाले इच्छुक व्यक्ति को पौधा उपलब्ध कराने का भी हमलोग प्रयास करेंगे।

इस मौके पर मेरी बहन बालिका विद्यालय की बच्चियां, परियोजना प्रबंधक राजेश कुमार, रविंद्र पांडेय, कृष्ण देव मंडल, जीवलाल यादव, राजेश कुमार रावत सहित अन्य लोग उपस्थित थे।