Breaking News

अलीगंज : एक सप्ताह से आरटीपीएस काउंटर बंद, नहीं बन रहा जाति, आय, आवासीय प्रमाण पत्र

अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 19 जून
◆ चंद्रशेखर सिंह की रिपोर्ट
अलीगंज प्रखंड में एक सप्ताह से आरटीपीएस (RTPS)  काउंटर बंद पड़ा है। नतीजतन आय, आवासीय, जाति सहित अन्य प्रमाण पत्रों के लिए छात्र-छात्राओं को एक सप्ताह से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। प्रतिदिन घंटों कार्यालय का चक्कर काट निराश वापस लौट रहे है।

धर्मेद्र कुमार, राजीव कुमार, सतीश कुमार, अवधेश यादव, जगदीश मांझी, प्रदीप कुमार, सोनी कुमारी, पुजा देवी सहित दर्जनों लोगों ने बताया कि एक सप्ताह से आरटीपीएस काउंटर का चक्कर काट निराश वापस लौट जा रहे हैं।

फार्म अप्लाई के लिए जाति, आय, आवासीय की जरूरत है जो एक सप्ताह से अधिक दिन हो जाने के बाद भी नहीं बन पाया है। एक सप्ताह से आरटीपीएस काउंटर की खिड़की बंद रहती है। जिससे काउंटर पर कार्य ठप पड़ा है।

बताया जाता है कि एक सप्ताह पहले जिला के वरीय अधिकारियों के द्वारा  सभी आरटीपीएस कर्मी को अन्य प्रखंड तबादला कर दिया गया अभी तक आरटीपीएस कर्मी प्रखंड में योगदान नहीं किया है। तब से अलीगंज प्रखंड में आरटीपीएस काउंटर प्राय बंद ही रहता है। जिससे आमजनों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

अंचलाधिकारी अरविंद कुमार ने बताया कि आरटीपीएस काउंटर पर कार्यरत कर्मियों का एक सप्ताह पहले स्थानांतरण कर दिया गया है। अभी तक आरटीपीएस कर्मी योगदान नहीं दिया है। जिससे थोडा परेशानी हो रही है। नव पदस्थापित आरटीपीएस कर्मी को प्रखंड में योगदान करने का निर्देश दिया गया है। जल्द ही सभी कर्मी योगदान कर लेंगे।