Breaking News

अलीगंज : गहलौर गांव में लोगों ने की स्वास्थ्य केंद्र बनाने की मांग

अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 16 जून
◆ चंद्रशेखर सिंह की रिपोर्ट
अलीगंज प्रखंड के पुरसंडा पंचायत के गहलौर गांव के ग्रामीण एक अदद अस्पताल के लिए काफी प्रयासरत है। कुछ वर्ष पहले ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री से लिखित आवेदन दिया। जिसपर आश्वासन भी मिला था। लेकिन आज तक कोई सकारात्मक पहल नही किया जा सका।

गांव में अस्पताल न होने की वजह से ग्रामीणों को इलाज के लिए अलीगंज व सिकंदरा जाना पडता है। जिसकी दुरी 15-20 किलोमीटर है। इस गांव की आबादी लगभग दो हजार से भी अधिक है। ज्यादातर यहां गरीब व महादलित परिवार के लोग निवास करते हैं। अगल-बगल गांव भी दलित की है। जो दक्षिण पहाड़ के किनारे बसा है।

ग्रामीण प्रकाश यादव, मसूदन महतो, चंद्रदेव महतो, डब्लू यादव सहित दर्जनो लोगों ने बताया कि उप स्वास्थ्य केन्द्र नही रहने से ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। खासकर महिलाओं को प्रसव के दौरान काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ऐसे भी पहाड़ के किनारे रहने से मलेरिया, टाईफाईड, सर्दी, खांसी व अन्य मौसमी बीमारियों को लेकर ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

समाजसेवी सह अधिवक्ता शशिशेखर सिंह मुन्ना, सामाजिक कार्यकर्ता प्रकाश यादव, मसूदन महतो सहित सैकड़ो ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री, स्थानीय विधायक एवं सांसद को हस्ताक्षर युक्त आवेदन देकर नक्सल पंचायत के गहलौर गांव में उप स्वास्थय केन्द्र बनाने की मांग की है।