Breaking News

जमुई : 27 गायों से लदे दो वाहन पकड़ाए, गया से कोलकाता ले जाया जा रहा था

 


खैरा/जमुई (Khaira/Jamui), 6 जून

◆ प्रह्लाद की रिपोर्ट 

 जमुई-गिद्धौर मार्ग स्थित बानपुर गांव के समीप 27 गायों एवं एक बछड़े के साथ दो वाहनों को खैरा थाना पुलिस ने रविवार की देर रात पकड़ लिया। खैरा थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि गया की ओर से दो वाहनों पर गायों को लादकर जमुई  के रास्ते पार कर गिद्धौर होते हुए पश्चिम बंगाल के कोलकाता के लिए ले जाया जा रहा है। उस समय खैरा थाना पुलिस बानपुर की ओर गश्ती कर रहे थे। कुछ ही समय बाद दोनों वाहन बानपुर के निकट पहुंचा कि पुलिस ने दोनों को अपने कब्जे में ले लिया।


सभी गायों को वाहन सहित लेकर खैरा थाना पुलिस जमुई स्थित गौशाला ले गई। सभी गायों को गौशाला कर्मी के पास लिखित रूप में जिम्मा कर दिया  गया।


इस दौरान गायों के एक तस्कर मो. फैयाज खान, पिता - मरहूम कयूम खान, प्रेमडिहा, थाना - हलसी, जिला - लखीसराय को गिरफ्तार कर लिया गया। उक्त आरोपी को पशु तस्करी के आरोप में पकड़ा गया है। 



गश्ती में खैरा थानाध्यक्ष सिद्धेश्वर पासवान एवं उनके साथ अवर निरीक्षक एके आजाद पुलिस बल के साथ मौजूद थे।


पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बरामद की गई एक बड़ी गाड़ी जिसका नंबर बीआर 53 जी 1988 है, जबकि दूसरा पिकअप वाहन है एवं जिसका नंबर बीआर 53 A 1935 है। यहां यह जानकारी दे दें कि गायों की तस्करी को पकड़ने में इतनी बड़ी सफलता खैरा थाना पुलिस को एक लंबे अरसे के बाद मिली है।