Breaking News

गिद्धौर : यूको बैंक शाखा में होगा ऋण मुक्ति शिविर का आयोजन, जानिए तारीख

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 26 मई
◆ रिपोर्ट : सुशांत साईं सुन्दरम
यूको बैंक (UCO Bank) की गिद्धौर शाखा (Gidhaur Branch) द्वारा प्रतिदिन ऋण मुक्ति शिविर का आयोजन 27 मई से 30 जून तक शाखा परिसर में किया जा रहा है। यह जानकारी शाखा प्रबंधक अनीश राज आनंद ने दी। उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में लोगों को जागरूक करने हेतु माइकिंग एवं विभिन्न मीडिया माध्यमों से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।

शाखा द्वारा इस अभियान को "ऋण मुक्त गांव - ऋण युक्त गांव" का नाम दिया गया है। शाखा प्रबंधक ने यह बताया कि गिद्धौर प्रखंड के अंतर्गत आने वाले लगभग सभी गांवों में ऋण दिया हुआ है जो कि वर्तमान में एनपीए हो चुका है। 
(यूको बैंक गिद्धौर के शाखा प्रबंधक अनीश राज आनंद)
यूको बैंक गिद्धौर के शाखा प्रबंधक ने बताया कि इस कारण शाखा के ऋण देने की क्षमता पर असर पड़ा है। शाखा के तरफ से आमजनों से यह अनुरोध किया गया है कि आप अपने गांव को ऋण मुक्त कराकर पुनः ऋण लेकर इसकी सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

ऐसे कुल 930 ऋण खातों का निपटारा 4 फेज़ में किया जाना है। जिसके तहत पहले फेज़ की तारीख 27 मई से 30 जून तक निर्धारित है। यह 4 फेज़ का ऋण मुक्ति अभियान 31 मार्च 2023 को समाप्त होगा।

ज्यादा जानकारी लेने पर यह पता चला कि गिद्धौर प्रखंड के आठों पंचायत के विभिन्न गांवों के निवासियों को ऋण दिया गया है। जिसमें मुख्य गांव में बंधौरा में 16, बंझुलिया में 14, धोबघट में 13, गेनाडीह में 36, गिद्धौर में 583, गुगुलडीह में 18, केवाल में 20, कुमरडीह में 12, मौरा में 61, केतरु नवादा में 16, नेगड़ीमोड़ में 13, पीड़ाटांड़ में 33, संसारपुर में 37 एवं सेवा में 58 लोगों के ऋण खातों का वन टाइम सेटलमेंट (One Time Settlement) में समाधान होना है।

शाखा प्रबंधक द्वारा यह जानकारी दी गई कि ब्याज सहित राशि पर अधिकतम से अधिकतम 70 प्रतिशत तक की छूट प्राप्त की जा सकती है, जो कि खाते के एनपीए प्रकार पर निर्भर है।

शाखा प्रबंधक अनीश राज आनंद ने कहा कि बैंक शाखा सभी से अनुरोध करता है कि "ऋण मुक्त गांव - ऋण युक्त गांव" अभियान में भागीदारी सुनिश्चित कर अपने ऋण खातों के निबटारा कर लें। ताकि भावी पीढ़ी को ऋण लेने में परेशानी का सामना न करना पड़े।