Breaking News

अलीगंज : चंद्रदीप थाना में लोक शिकायत निवारण शिविर आयोजित

 


अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 21 मई

■ रिपोर्ट : चन्द्रशेखर सिंह


चंद्रदीप थाना परिसर में शनिवार लोक शिकायत निवारण शिविर का आयोजन किया गया। अंचलाधिकारी अरविंद कुमार के देख रेख में यह आयोजन हुआ। जिसमें दर्जनो फरियादियो की मामले की सुनवाई दोनो पक्षों के मौजूदगी में कागजातों की जांच कर किया गया।


 शिविर में कोदवरिया पंचायत के कोदवरिया गांव निवासी संजय यादव ने आवेदन देकर भाई के द्वारा हिस्से की जमीन नही देने और मागने पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए अंचलाधिकारी व थानाधयक्ष से न्याय की गुहार लगाई।


 वहीं लोक शिकायत निवारण शिविर में दर्जनो मामले की सुनवाई कर द्वितीय पक्षों को अगले शनिवार में  साक्ष्य के साथ आने के लिए नोटिस भेजा गया। 


वही अंचलाधिकारी तथा राजस्व कर्मियों के द्वारा दर्जनो मामले की सुनवाई दोनो पक्षों के मौजूदगी में कागजातों के आधार पर निष्पादित किया गया है। साथ ही कुछ मामले में एक पक्ष के लोग ही मौजूद थे, तो दुसरा पक्ष नही रहने से मामला की सुनवाई नही किया गया। साथ ही दोनों पक्षों को नोटिस के माध्यम से अगले शनिवार को दोनों पक्षों को मौजूद रहने का निर्देश दिया गया है। 


अंचलाधिकारी अरविंद कुमार ने बताया कि सरकार छोटे छोटे भुमि विवाद निष्पादन को लेकर लोक शिकायत निवारण शिविर का आयोजन किया गया है। ताकि दोनों पक्षों को मौजूदगी में कागजातों के आधार पर निष्पादित किया जाता है।


 मौके पर  थानाध्यक्ष  प्रमोद कुमार, अंचल अमीन धीरज कुमार सिंह,थाना मुन्शी जनार्दन प्रसाद के अलावे दर्जनो गणमान्य लोग व फरियादी मौजूद थे।