Breaking News

अलीगंज : युवा शक्ति कार्यालय में मनाई गई महाराणा प्रताप की जयंती

अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 10 मई
◆ चंद्रशेखर सिंह की रिपोर्ट
अलीगंज प्रखंड के युवा शक्ति कार्यालय में युवा नेता महेश सिंह राणा की अध्यक्षता में वीर योद्धा महाराणा प्रताप की जयंती मनायी गयी। लोगों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया।

युवा शक्ति के प्रान्तीय नेता सह अधिवक्ता शशि शेखर सिंह मुन्ना ने कहा राष्ट्र रत्न, मातृभूमि के प्रति अतुलनीय प्रेम और उसकी आन-बान के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले वीर महाराणा प्रताप देश के आजादी में अहम् भूमिका निभाई है। वे कभी भी भुलाये नहीं जा सकते।

युवा नेता महेश सिंह राणा ने कहा कि वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप ऊंच-नीच के भेदभाव को समाप्त कर मनुष्य और जुल्म के बीच समानता का प्रयास करने वाले छुआ-छूत का सर्व प्रथम विरोध करने वाले विदेशी मुगलों से भारत की मेवाड़ भूमि की रक्षा के लिए राष्ट्र के स्वाभिमान के लिए मुगलों से भारत भूमि को स्वतंत्र कराने के लिए रणभुमि में सर्वस्व बलिदान करने वाले वीर योद्धा थे महाराणा प्रताप।

+2 सोनखार हाईस्कूल के प्रभारी एचएम डॉ. सतीश कुमार ने बताया कि वीर योद्धा थे महाराणा प्रताप। जिन्होंने देश के लिए प्रेरणास्रोत हैं इसलिए युवाओं के बीच वे सदैव याद किये जाएंगे। 

किसान श्री धर्मेद्र कुशवाहा ने बताया कि देश को गुलामी की जंजीरों से मुक्त कराने में महाराणा प्रताप का काफी योगदान रहा है।

मौके पर डॉ. सतीश कुमार, प्रो. आनंद लाल पाठक, चंद्रशेखर आजाद, नगीना चंद्रवंशी, अशोक कुमार, कामरेड महेन्द्र यादव, धर्मेन्द्र कुमार के अलावे दर्जनो गणमान्य लोग मौजूद थे।