रतनपुर : बिहार मैट्रिक परीक्षा के रिजल्ट में प्रोग्रेस कोचिंग सेंटर का जलवा, 3 बच्चे बने स्कूल टॉपर - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Saturday, 2 April 2022

रतनपुर : बिहार मैट्रिक परीक्षा के रिजल्ट में प्रोग्रेस कोचिंग सेंटर का जलवा, 3 बच्चे बने स्कूल टॉपर

रतनपुर/गिद्धौर (Ratanpur/Gidhaur), 2 अप्रैल :
◆ सुशांत साईं सुन्दरम की रिपोर्ट :
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित 2022 के वार्षिक मैट्रिक बोर्ड परीक्षा परिणाम में रतनपुर के प्रोग्रेस कोचिंग सेंटर के विद्यार्थियों का जलवा रहा। यहां से बोर्ड परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्र अमनप्रीत राज 459 अंक लाकर उत्क्रमित उच्च विद्यालय, गुगुलडीह के स्कूल टॉपर बने। जबकि 457 अंक लाकर सचिन कुमार अखिलेश्वर उच्च विद्यालय, रतनपुर के स्कूल टॉपर एवं 450 अंक लाकर श्रुति कुमारी उत्क्रमित उच्च विद्यालय, कुंधुर की स्कूल टॉपर बनी।

इनके अलावा प्रोग्रेस कोचिंग सेंटर में बोर्ड परीक्षा की तैयारी करने वाले आशीष पांडेय को 431अंक, सचिन रावत को 428 अंक, बबलू यादव को 428 अंक, अंकित केशरी को 428 अंक, सोनल राज को 411 अंक, निखिल कुमार को 410 अंक, अमन मालाकर को 407 अंक मिले।
प्रोग्रेस कोचिंग सेंटर के निदेशक सोनू तिवारी ने gidhaur.com को बताया कि रिजल्ट शत-प्रतिशत रहा है। इसके पीछे सही मार्गदर्शन और बच्चों की लगन और मेहनत ने सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस वर्ष मैट्रिक परीक्षा में हमारे कोचिंग सेंटर के कुल 105 विद्यार्थी शामिल हुए। जिनमें 47 परीक्षार्थियों ने फर्स्ट डिवीजन हासिल किया। वहीं 450 अंक से अधिक लाने वाले 3, 400 से अधिक अंक लाने वाले 12, 350 से अधिक अंक लाने वाले 14 एवं 300 से अधिक अंक लाने वाले 18 विद्यार्थी शामिल हैं।

सोनू तिवारी ने बताया कि संस्कृत विषय के लिए शिक्षक शंभू कुमार मंडल, जो हरनारायणपुर के पंचायत समिति सदस्य भी हैं, ने बच्चों को बहुत अच्छे तरीके से संस्कृत विषय की बारीकियां बताईं। जिससे बच्चों को परीक्षा में लाभ मिला। साथ ही प्रोग्रेस कोचिंग सेंटर के पूर्व छात्र गुलशन कुमार ने इस वर्ष के मैट्रिक परीक्षार्थियों को बायोलॉजी विषय के लिए गाइड किया। सभी बच्चों ने सफलता हासिल कर अपना, अपने माता-पिता का नाम रौशन किया और इससे मुझे भी गर्व महसूस हो रहा है।
वहीं प्रोग्रेस कोचिंग सेंटर के सफल छात्र-छात्राओं ने अपनी सफलता का श्रेय कोचिंग के निदेशक सोनू तिवारी को देते हुए कहा कि सोनू सर के मार्गदर्शन, समय-समय पर टेस्ट और समय प्रबंधन के साथ परीक्षा की तैयारी करवाने की वजह से इतना अच्छा रिजल्ट आया है। साथ ही कोचिंग में पढ़ने वाले अन्य शिक्षकों ने भी समय-समय पर गाइड किया जिससे तैयारी आसान हुई।

बता दें कि गिद्धौर के रतनपुर में प्रोग्रेस कोचिंग सेंटर और इसके निदेशक सोनू तिवारी जाना-माना नाम हैं। यहां बेहतरीन रिजल्ट की परंपरा रही है, जिसे इस वर्ष भी विद्यार्थियों ने कायम रखते हुए सबका मान बढ़ाया है।

Post Top Ad