Breaking News

खैरा : हिन्दू नव संवत्सर के मौके पर कचहरी क्लब मांगोबंदर के युवाओं ने की विश्व शांति हेतु पूजा

माँगोबन्दर/खैरा (Mangobandar/Khaira), 2 अप्रैल :
◆रिपोर्ट : शुभम मिश्र, सीनियर एडिटर, gidhaur.com
जिले के खैरा प्रखंडान्तर्गत मांगोबंदर गांव में शनिवार को कचहरी क्लब मांगोबंदर के युवाओं ने हिन्दू नववर्ष के मौके पर विश्व कल्याण के लिए मांगोबंदर ठाकुरबाड़ी में विश्व शांति हेतु पूजा अर्चना की।

इस बाबत समिति के सुनील मोदी,बिक्की पासवान,निलेश मोदी एवं पल्टू मोदी ने बताया कि हमलोग एक सनातन हिन्दू हैं,हमें अपनी संस्कृति एवं सभ्यताओं को नहीं भूलनी चाहिए।हिन्दू धर्म सबसे प्राचीन धर्म है।जिसके प्राचीन धार्मिक ग्रंथों में आज के वैज्ञानिक साक्ष्य पहले से ही मौजूद हैं।
वहीं बजरंग दल के मन्ना रावत,कमकम मोदी एवं गौरव मोदी ने बताया कि दूसरे धर्म के लोग हमारे सीधे-साधे हिन्दू भाई-बहनों को उसकी लाचारी का फायदा उठाकर धर्म परिवर्तन करबा रहे हैं जो काफ़ी निन्दनीय है एवं इसे रोकने की आवश्यकता है।वहीं उन्होंने यह भी कहा कि आज के युवाओं को अपने धर्म की रक्षा करने के लिये आगे-आने की आवश्यकता है।

वहीं पूजा करबाने वाले पंडित उद्धव पाण्डेय एवं श्रवण पाण्डेय ने बताया कि इस वर्ष चैत्र शुक्ल प्रतिपदा 2 अप्रैल से शुरू हुई है।हिन्दू पंचांग के अनुसार विक्रम संवत 2079 का प्रारंभ इसी दिन हो रहा है।जिसके बाद से ही हिन्दू पंचांग बदलते हैं एवं नये कार्य प्रारंभ होते हैं।

उक्त अवसर पर पवन मोदी, प्रदूम्न रावत,करन मोदी, गौरव रावत सहित दर्जनों की संख्या में युवा एवं ग्रामीण मौजूद थे।