गिद्धौर : मर्यादा पुरुषोतम भगवान श्रीराम के जन्मोत्सव पर निकली झांकी - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, 12 April 2022

गिद्धौर : मर्यादा पुरुषोतम भगवान श्रीराम के जन्मोत्सव पर निकली झांकी

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 12 अप्रैल
➤ रिपोर्ट : सुशांत साईं सुंदरम 
➤ तस्वीर : विक्की कुमार 

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव रविवार को गिद्धौर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। रामनवमी को लेकर गिद्धौर के महावीर मंदिर में सुबह से ही भक्तों का तांता लगा रहा। ध्वजारोहण के उपरांत मिठाई लड्डू को प्रसाद के रूप में वितरित किया गया। रामनवमी पूजा को लेकर बच्चे भी खासा उत्साहित दिखे।
जय श्रीराम के जयकारे एवं उद्घोष से गूंजा गिद्धौर
घरों में विशेष पूजा के साथ महावीर पताके स्थापित किए गए। वहीं महावीर मंदिर, पंचमंदिर समेत सभी मंदिरों में पूजा के साथ महावीर झंडे पताके लगाए गए। गिद्धौर के महावीर मंदिर में पूजा के लिए सुबह से ही राम भक्तों की भीड़ लगी रही। शाम में रामनवमी की भव्य जुलूस निकाली गयी। इस भव्य जुलूस में गिद्धौर के हजारों की संख्या में राम भक्त शामिल हुए। जुलूस में केसरिया रंग के झंडे पताके से गिद्धौर की सड़के केसरिया रंग में रंग गई। रामनवमी के जुलूस में मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम, माता सीता, श्री लक्ष्मण के साथ बजरंगबली का रूप धरे कलाकारों की झांकियां लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती रही। संपूर्ण गिद्धौर जय श्री राम के जयकारे एवं उद्घोष से गुंजायमान रहा। रामनवमी की जुलूस को लेकर गिद्धौर पुलिस प्रशासन पूरे अलर्ट मोड में थी। रामनवमी जुलूस के साथ प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी जवानों के साथ लगातार गश्त करते रहे।
रामनवमी की शोभा यात्रा में उमड़ी भीड़
रामनवमी के पावन मौके पर गिद्धौर में भव्य शोभा यात्रा निकाली गयी। यह शोभा यात्रा गिद्धौर के श्री महावीर दल व्यायामशाला समिति अखाड़ा से निकलकर गाँव भ्रमण करते हुए महावीर मंदिर तक पहुंचा। इस शोभा यात्रा में राम, लक्ष्मण, जानकी के साथ हनुमान जी की झांकी निकाली गई। बताया गया कि गिद्धौर में हर वर्ष भव्य शोभा यात्रा का आयोजन किया जाता है। इस शोभा यात्रा में हजारों की संख्या में लोग उपस्थित थे जो भगवा रंग के कपड़े के साथ शोभा यात्रा में जय श्री राम, जय हनुमान के नारे लगाते दिख रहे थे।

Post Top Ad