Breaking News

बिहार : होगा मंत्रिमंडल विस्तार, देखा जा रहा वर्क परफॉर्मेंस, श्रेयसी सिंह को मिल सकती है जगह

पटना (Patna), 27 अप्रैल : बिहार में एनडीए की नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार होने जा रहा है। इसे लेकर चर्चाएं तेज हो गई है। इस चर्चा पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने भी मुहर लगा दी है। उन्होंने फेरबदल को स्वीकार करते हुए कहा है कि भाजपा केंद्रीय नेतृत्व से बात करके जल्द ही इस पर अंतिम मुहर लगाई जाएगी।

भारतीय जनता पार्टी में फेरबदल से पहले निजी कंपनियों की तरह मंत्रियों का भी वर्क परफॉर्मेंस देखा जाएगा। इसके लिए एक मॉनिटरिंग टीम बनाई गई है। इस टीम का रिपोर्ट केंद्रीय नेतृत्व को दिया जाएगा। वहीं मंत्रिमंडल विस्तार में नए चेहरों की एंट्री हो रही है तो कुछ मंत्रियों के विभाग में फेरबदल भी किया जाएगा।

बिहार बीजेपी की प्रबल इच्छा है कि राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार किया जाए। इस मंत्रिमंडल विस्तार में उनकी तरफ से कुछ नए चेहरे शामिल होंगे और कुछ फेरबदल भी होना है। नए चेहरे में अभी तक भारतीय जनता पार्टी में तय नहीं किया गया है कि किन को अभी मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा। बीजेपी में एक मॉनिटरिंग टीम मंत्रियों के लिए बनाया गया है। यह टीम सभी मंत्रियों के विभागों के परफॉर्मेंस को चेक कर रही है और इसकी रिपोर्ट केंद्रीय नेतृत्व को दी जाएगी। जैसे ही बीजेपी के मंत्रियों के परफॉर्मेंस की बात आई, बीजेपी कोटे के मंत्री दिल्ली का दौर लगाना शुरू कर चुके हैं।

बताया जा रहा है कि कुछ मंत्रियों की परफॉर्मेंस बेहद खराब है। उनको रिप्लेस किया जाएगा। उनकी जगह नए चेहरों को मौका दिया जाएगा। वहीं कुछ मंत्रियों के विभाग में भी फेरबदल करने की सूचना है। फिलहाल मुकेश साहनी की जगह पर उन्हीं के जाति के तेज-तरार विधायक की तलाश हो रही है। बीजेपी की तरफ से जनक सिंह, संजय सरावगी, निक्की हेंब्रम या फिर श्रेयसी सिंह की मंत्रिमंडल में जगह पक्की हो सकती हैं।

वहीं, जनता दल यूनाइटेड की बात करें तो जदयू की तरफ से पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा कुछ मंत्री मंत्रियों के विभागों में फेरबदल करने की सूचना है। हालांकि, जेडीयू में बहुत ज्यादा फेरबदल करने का स्पेस नहीं है। बताया जा रहा है कि जेडीयू भी परफॉर्मेंस के आधार  पर अपने मंत्रियों को रिप्लेस कर सकती है। इसके साथ ही महिला मंत्रियों में इजाफा हो सकता है। शालिनी मिश्रा, मीना कुमारी मंत्रिमंडल में शामिल हो सकती हैं।