अलीगंज के किराना दुकानदार के बेटे ने मैट्रिक परीक्षा में पूरे बिहार में हासिल किया पांचवां स्थान - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Friday, 1 April 2022

अलीगंज के किराना दुकानदार के बेटे ने मैट्रिक परीक्षा में पूरे बिहार में हासिल किया पांचवां स्थान

अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 1 अप्रैल
◆ चंद्रशेखर सिंह की रिपोर्ट :
बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा के रिजल्ट में जमुई जिलान्तर्गत अलीगंज प्रखंड के +2 उच्च विद्यालय मिर्जागंज के छात्र सुसेन कुमार ने राज्य के टॉप टेन में पांचवा स्थान लाकर प्रखंड ही नहीं बल्कि पूरे जिले को गौरवान्वित किया है। सुसेन को कुल अंक 500 में 483 अंक प्राप्त हुए हैं। रिजल्ट घोषित होने के बाद जब परिजनों को इसकी सूचना मिली तो परिजनों में खुशी का माहौल कायम हो गया। सुसेन भविष्य में आईएएस बनना चाहते हैं।

मैट्रिक परीक्षा के रिजल्ट में पांचवा स्थान आने के बाद सुसेन ने अपनी पढ़ाई का सारा श्रेय माता-पिता एवं गांव में कोचिंग राठौर कलासेज के डायरेक्टर व शिक्षकों का काफी योगदान रहा है।जो कोरोना काल में भी गाइडलाइन में अध्यन करते हुए यह सफलता पाया हूं।

सुसेन के पिता सुनील कुमार गांव में ही किराना दुकान चलाते है। माता सीमा देवी कुशल गृहिणी हैं। माता-पिता बेटे की इस सफलता से काफी खुश हैं।

वहीं सुसेन ने बताया कि वह कोरोना में पढाई नहीं हो पाने से डरा हुआ था। लेकिन गांव में ही रहकर राठौर कोचिंग के शिक्षकों के गाइडलाइन पर पूरी मेहनत किया और आज यह मुकाम सामने है। उन्होंने बताया कि छात्र-छात्राएं कम दिनों में भी तैयारियां कर बेहतर अंक लाकर सफल हो सकते हैं। बस ईमानदारी से मेहनत करने की जरूरत है।

वहीं इनकी सफलता पर समाजसेवी सह अधिवक्ता शशिशेखर सिंह मुन्ना, शिक्षक धर्मेद्र कुमार, परमानंद कुमार सहित दर्जनों लोगों ने इस सफलता पर बधाई व शुभकामनाएं दी हैं।

Post Top Ad