Breaking News

अलीगंज : ऑनलाइन कैफे का शटर लॉक काटकर लाखों की चोरी, थाने में दिया आवेदन

अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 10 अप्रैल
◆ चंद्रशेखर सिंह की रिपोर्ट :
चंद्रदीप थाना क्षेत्र के अम्बा गांव स्थित नवादा-सिकंदरा मुख्य मार्ग में डिंपल ऑनलाइन कैफे में शुक्रवार की रात अज्ञात चोरों द्वारा गुमटी दुकान के शटर का लॉक काटकर लाखों की संपत्ति चोरी कर ली गई।

डिंपल ऑनलाइन कैफे के संचालक गोपाल पासवान ने बताया की मेरा घर अम्बा है। मेरा ऑनलाइन काम का दुकान गुमटी में मेन रोड के किनारे मेरे घर से सौ मीटर की दूरी पर है। मैं हर रोज की तरह अपना दुकान बंद कर घर चला गया। जब सुबह हुआ तो हमारे गांव के कुछ लोगों द्वारा मालूम हुआ कि गुमटी में चोरी हो गया है और खुला हुआ। 

मैं आनन-फानन में अपने दुकान के पास आया तो देखा कि सही में चोरों के द्वारा दुकान का शटर तोड़कर सभी समान चुरा लिया गया है। दुकान में सभी समान, पंद्रह हजार कैश नगद, प्रिंटर मशीन, मॉनिटर, सीपीयू, इन्वर्टर, लेमिनेशन मशीन, फोटो कॉपी मशीन, एटीएम कार्ड मशीन, यूपीएस, की बोर्ड सहित अन्य सामानों की चोरी कर ली गई।

पीड़ित गोपाल ने बताया कि मैं एक गरीब बेरोजगार युवा हूं। मेरे पास कोई नौकरी नहीं थी। हुनर है तो मैंने एक गुमटी में ऑनलाइन काम एवं थोड़ा बच्चे की खाने पीने का सामान, पैसा निकासी-जमा का काम कर अपने परिवार का जीवनयापन करता था। लेकिन मुझ गरीब का ये भी सहारा दुश्मन ले लिया। इस घटना की सूचना लिखित आवेदन थाने में  दिया गया है।

थानाध्यक्ष आशीष कुमार ने पीड़ित को आश्वासन देते हुए कहा कि इस मामले की छानबीन कर दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। बता दें कि चंद्रदीप थाना क्षेत्र में इन दिनों चोर गिरोह काफी सक्रिय है। लगातार चोरों के द्वारा बेखौफ़ होकर अलीगंज बाजार से सरेआम सडक किनारे लगा बाईक तो कभी दुकानों में चोरी की घटना अंजाम दिया जा रहा है। जिससे थाना क्षेत्र के लोगों में भय व दहशत का माहौल बना हुआ है।

बीते 23 मार्च को सरेआम स्टेट बैंक के पास लगे स्प्लेंडर बाईक की सरेआम चोरी कर लिया।फिर बीते 25 फरवरी को अर्पित साडी सेन्टर के समीप ब्लू कलर के ग्लैमर बाइक की चोरी कर ली गई थी। ऐसे दर्जनो बाईक की सरेआम अलीगंज चौक पर से तीन महीनों के अंदर चोरी कर ली गई है।

वहीं बीते 16 मार्च को अलीगंज चौक पर से घर के आगे लगा मैक्सिमो महिन्द्रा चार वाहन की चोरी कर लिया गया है। जिसका उदभेदन कई महीने बीतने के बाद भी नहीं कर सकी है। जिससे बाईक व वाहनों के मालिक काफी भयभीत व दहशतजदा है।