अलीगंज : किसान क्रेडिट कार्ड के लिए 2 पंचायतों में ग्राम सभा आयोजित, आये दर्जनों आवेदन - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, 27 April 2022

अलीगंज : किसान क्रेडिट कार्ड के लिए 2 पंचायतों में ग्राम सभा आयोजित, आये दर्जनों आवेदन

 


अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 27 अप्रैल

>> चंद्रशेखर सिंह की रिपोर्ट :

किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से सरकार किसानों के हित के लिए कई कल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत कर रखी है। प्रखंड के हर पंचायतों में ग्राम सभा का आयोजन किया जा रहा है।


बुधवार को अलीगंज प्रखंड के आढा एवं अवगीला चौरासा पंचायत में पंचायत सचिव की अध्यक्षता में ग्राम सभा का आयोजन किया गया।


वहीं अवगीला चौरासा पंचायत के सरकार भवन में प्रखंड कृषि पदाधिकारी नागेन्द्र पूर्वे ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों के उत्थान के लिए काफी प्रयासरत है। कई योजनाओं की शुरुआत किया गया है।



उन्होने कहा कि सरकार के किसानों के लिए कृषि बीज से लेकर कृषि उपकरणों तक अनुदानित दर पर उपलब्ध करा रही है।उसी तर्ज पर सरकार किसानों के उत्थान के लिए किसान क्रेडिट कार्ड दे रही है।इस ग्राम सभा में कृषि ऋण के लिए किसानों को केसीसी के बारें में भी विस्तार पूर्वक चर्चा किया गया। उन्होने कहा कि जिन किसानों को पीएम सम्मान निधि से पेंशन मिल रही है वे केसीसी के लिए अपना आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए स्थानीय किसान सलाह सलाहकार को फार्म भरकर दे सकते है।


मौके पर पंचायत सचिव संजय सिंह, समन्वयक विकास कुमार, किसान सलाहकार के अलावे बडी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Post Top Ad