Breaking News

जमुई : बिहार दिवस पर होगा मिनी मैराथन, मिलेगा पुरस्कार, जानिए कैसे लेना है भाग

जमुई (Jamui), 5 मार्च : 22 मार्च को बिहार दिवस के अवसर पर जमुई में मिनी मैराथन का आयोजन किया जाएगा. यह जानकारी जमुई जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए दी। उन्होंने बताया कि 22 मार्च को जमुई जिले में बिहार दिवस के अवसर पर 'मिनी मैराथन' का आयोजन किया जा रहा है. इस दौड़ के माध्यम से जिला प्रशासन का प्रयास रहेगा कि समाज सुधार अभियान के तीनों अवयव नशामुक्ति, बाल विवाह निषेध और दहेज प्रथा निषेध के बारे में भी लोगों को जागरूक किया जाए.

मिनी मैराथन दौड़ में 10 किलोमीटर की दूरी होगी तय
उन्होंने बताया कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस साल भी बिहार दिवस अगामी 22 मार्च को मनाया जाना है. इस अवसर पर 22 मार्च को सुबह 6 बजे मिनी मैराथन दौड़ का आयोजन किया जाएगा. मिनी मैराथन दौड़ कटौना मोड़ से शुरू होगा और 10 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद गिद्धौर में समाप्त होगा.
1 से 100 तक पंजीकरण वाले धावकों को मिलेगा टी-शर्ट
दौड़ में भाग लेने वाले लोगों का जमुई के श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम में पंजीकरण किया जाना है. पंजीकरण की तिथि 20-21 मार्च निर्धारित है. जिलाधिकारी ने बताया कि 1 से 100 तक पंजीकरण कराने वाले धावकों को टी शर्ट दिया जाएगा.

मैराथन के धावकों को मिलेगी पुरस्कार राशि
जिलाधिकारी ने आगे बताया कि 'मिनी मैराथन' दौड़ में अच्छा प्रदर्शन करने वाले धावक को पुरस्कार राशि दी जाएगी. प्रथम स्थान वाले को 25 हजार रुपए, रनर अप अर्थात द्वितीय स्थान पाने वाले को 15 हजार रुपए और तृतीय स्थान पाने वाले धावक को 10 हजार रुपए दिया जाएग. इसके अलावा भी 13 अन्य को सांत्वना पुरस्कार भी दिया जाएगा. जिला परिवहन पदाधिकारी कुमार अनुज को संयोजक बनाया गया है.
मैराथन में 'समाज सुधार अभियान' पर रहेगा जोर
जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए बताया कि इस मैराथन दौड़ के माध्यम से जिला प्रशासन का प्रयास रहेगा कि 'समाज सुधार अभियान' के तीनों अवयव नशामुक्ति, बाल विवाह निषेध और दहेज प्रथा निषेध के बारे में भी जागरूकता फैलाएं.

मौके पर जिला परिवहन पदाधिकारी कुमार अनुज, जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी आर. के. दीपक समेत कई अधिकारीगण उपस्थित रहे.