गिद्धौर : बनझुलिया में हुआ भव्य मटका फोड़ होली का आयोजन, उमड़ी भीड़

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 20 मार्च : 
गिद्धौर प्रखंड के बनझुलिया गांव में शनिवार को गाँव के युवाओं के द्वारा भव्य मटका फोड़ होली का आयोजन किया गया. हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी आपसी एकता और भाईचारे के महापर्व होली पर ग्रामीण युवाओं द्वारा मटका फोड़ होली का आयोजन किया गया.
मटका को रस्सी के सहारे जमीन से लगभग 20 फीट ऊपर टांग दिया गया जिसके बाद युवाओं द्वारा एक दूसरे के सहारे चढ़कर उसे फोड़ा गया. मटका फोड़ने के क्रम में युवाओं पर रंगों की बरसात की गई. रंगों की बरसात होने के बावजूद युवा अपने जोश और हिम्मत के साथ उस मटके को फोड़े. जिसे देखने के लिए हजारों ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी.
इस अवसर पर मटका फोड़ होली के नेतृत्व कर्ता व युवा समाजसेवी डब्लू पंडित ने कहा -
इस गाँव में कई वर्षों से मटका फोड़ होली का आयोजन ग्रामीण युवाओं के द्वारा किया जाता आ रहा है। डीजे के शोर में इन दिनों गाँव में पारंपरिक होली धीरे-धीरे विलुप्त होने की ओर जा रहा है. वैसे हालत में गांव के युवा के द्वारा पारंपरिक होली को जीवित रखना यह गांव के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है. मटका फोड़ होली समापन होने के साथ ही यहां के ग्रामीण पारंपरिक होली गाकर एक दूसरे को रंग गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं देते हैं.
इस अवसर पर रणधीर पासवान, बबलू पंडित, मिंटू पासवान, नवीन पासवान, शंकर पासवान,मनोज पंडित, नीरज पासवान, रौशन पासवान, रोहित पंडित, मनीष कुमार, मिथुन विश्वकर्मा, चंदन साव, संदीप पासवान, जितेंद्र विश्वकर्मा, रवि पासवान, प्रमोद पासवान, अनिल पासवान, तेजो पंडित,  विभीषण पासवान, अजीत पासवान के अलावे सैकड़ों युवा व ग्रामीण मौजूद थे.

Post a Comment

Previous Post Next Post