Breaking News

गिद्धौर : अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर कस्तूरबा आवासीय विद्यालय की छात्राओं ने निकाली प्रभात फेरी

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 8 मार्च :
◆ सुशांत साईं सुंदरम की रिपोर्ट :
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर गिद्धौर के कस्तूरबा आवासीय विद्यालय की छात्राओं द्वारा प्रभात फेरी निकाली गई। जो कस्तूरबा आवासीय विद्यालय से प्रखंड मुख्यालय होते हुए कन्या मध्य विद्यालय आकर समापन हुआ। 

इस दौरान विद्यालय की बच्चियों ने महिलाओं के सशक्तिकरण व महिला दिवस पर नारे लगाए।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर निकाले गए इस फेरी का नेतृत्व कस्तूरबा आवासीय विद्यालय के संचालक निरंजन पासवान, वार्डन प्रीति कुमारी एवं सोनी कुमारी व आदेशपाल महेश ने किया।

प्रभात फेरी का नेतृत्व कर रहे कस्तूरबा आवासीय विद्यालय के संचालक व कन्या मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक निरंजन पासवान ने कहा कि नारी शक्ति का समाज में अभूतपूर्व योगदान है। वे ही इस सृष्टि की सृजनकर्ता हैं। इसलिए नारियों की अहमियत को समझते हुए उनका सम्मान करना सभी के कर्तव्य हैं।

इस मौके पर कन्या मध्य विद्यालय की वरिष्ठ शिक्षिका सुजाता कुमारी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर निकाले गए प्रभात फेरी का मूल उद्देश्य लोगों को इस बात के लिए जागरूक करने का है कि नारियों को उपहार देने का सबसे बेहतर तरीका उनका सम्मान करना है, इसलिए सभी नारियों को समाज में परस्पर सम्मान दिया जाए। इससे खूबसूरत तोहफा कुछ और हो ही नहीं सकता।

प्रभात फेरी को सफल बनाने में कन्या मध्य विद्यालय की शिक्षिका रीता कुमारी, रावत निर्मला इंद्रदेव, प्रियंका कुमारी, अंशुमाला, श्वेत कनिका, गिरजा कुमारी, किरण कुमारी ने महती भूमिका निभाई।