Breaking News

गिद्धौर : लेट्स इंस्पायर बिहार और बाबा कोकिलचन्द विचार मंच द्वारा होली मिलन समारोह आयोजित

गंगरा/गिद्धौर (Gangra/Gidhaur), 19 मार्च : समाज के निचले पायदान पर गुजर-बसर कर रहे गरीबों की होली फीकी ना हो इसको लेकर लेट्स इंस्पायर बिहार-जमुई चैप्टर व बाबा कोकिलचंद विचार मंच की टीम ने एक नाजिर पेश की है.

बीते गुरुवार को जमुई जिले के गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र के गंगरा मुसहरी में महादलित वर्ग के लोगों के बीच रंग-अबीर व मिठाइयों का वितरण किया गया.
बिहार सरकार के गृह विभाग के विशेष सचिव, आईपीएस विकास वैभव की मुहिम लेट्स इंस्पायर बिहार-जमुई चैप्टर और बाबा कोकिलचन्द विचार मंच के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित हुए इस कार्य्रकम में महादलित बस्ती के दर्जनों महिला-पुरूष व बच्चे एकत्रित हुए.
महादलित वर्ग के बच्चों के साथ लेट्स इंस्पायर बिहार की टीम ने बांटी होली की खुशियां
कार्यक्रम के दौरान बाबा कोकिलचन्द विचार मंच के संयोजक चुनचुन कुमार ने ग्रामीणों के समक्ष होली की महत्ता एवं अभियान पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि होली साम्प्रदायिक, सौहार्द और भाईचारे का पर्व है. उन्होंने समाज को नशामुक्त होली मनाने का सन्देश देते हुए समाज के सशक्त वर्ग को आगे आने व लेट्स इंस्पायर बिहार अभियान से जुड़कर बिहार की गौरवशाली इतिहास को पुनर्जीवित करने का आह्वाहन किया.

अभियान के गिद्धौर प्रखंड समन्वयक अभिषेक कुमार झा ने बताया कि आईपीएस विकास वैभव सर के मार्गदर्शन व जिला समन्वयक बिधुरंजन उपाध्याय के दिशा-निर्देश पर आगामी दिनों में भी इस तरह के आयोजन किये जाते रहेंगे, जिससे और भी लोग समाजिक कार्यों में योगदान देते हुए मुहिम के उद्देश्य को चरितार्थ कर सकें.
गंगरा पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि सह समाजसेवी कल्याण सिंह ने इस पहल के लिए आईपीएस विकास वैभव को साधुवाद का पात्र बताते हुए इस मुहिम को मुक्तकंठ से सराहा.
 
कार्यक्रम के सफल संचालन में उज्ज्वल राज, राघवेन्द्र पांडेय, अभिलाष कुमार, प्रीतम गौरव, अक्षय सिंह समेत दर्जनों लोगों ने अपना योगदान दिया.