Breaking News

चकाई : ई-श्रम कार्ड बनाने के नाम पर मां-बेटी के खाते से उड़ाए पैसे, केस दर्ज

चकाई/जमुई (Chakai/Jamui), 6 मार्च : ई-श्रम कार्ड बनाने के नाम पर मां-बेटी के खाते से पैसा उड़ा लिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित चकाई थाना क्षेत्र के महेशापत्थर गांव निवासी शांति किस्कू एवं उसकी पुत्री मीणा हेंब्रम ने बताया कि शुक्रवार को पकरी गांव के प्रकाश दास एवं एक अन्य युवक उनके घर गया और ई-श्रम कार्ड बनाने की बात कही।

जिस पर उन लोगों ने ई-श्रम कार्ड बनवाया। इस दौरान उन लोगों का फिंगरप्रिंट लिया गया। शनिवार को जब दोनों मां-बेटी बैंक से पैसा निकालने के लिए पहुंची तो शांति किस्कू के खाते से 4600 एवं मीना हेंब्रम के खाते से 2300 गायब मिला।

जिसके बाद मां-बेटी को पता चला कि उन लोगों के साथ धोखाधड़ी की गई है। इसी दौरान मां-बेटी उदास होकर अपने घर लौट रही थी। तभी रघुसार गांव के समीप प्रकाश दास और उसका साथी गुजर रहा था। तभी मां-बेटी ने हिम्मत दिखाते हुए प्रकाश दास को पकड़ लिया जबकि उसका साथी भाग निकला।

मां-बेटी द्वारा सूचना दिए जाने पर पहुंची चकाई पुलिस ने प्रकाश दास को हिरासत में ले लिया और बाइक को भी जब्त कर लिया। शांति किस्कू के लिखित आवेदन पर चकाई पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और प्रकाश दास को जेल भेजने की तैयारी में जुट गई है। पुलिस प्रकाश दास के साथी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।