Breaking News

खैरा : एसएसबी के सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत किया गया निःशुल्क स्वास्थ्य जांच



खैरा/जमुई (Khaira/Jamui), 2 मार्च | प्रह्लाद : सशस्त्र सीमा बल 16वीं वाहिनी के 'ए' (अल्फा) कंपनी  परासी के द्वारा सिविक एक्शन प्रोग्राम बुधवार के दिन आयोजित की गई। इसके तहत नक्सल प्रभावित गढ़ी पंचायत अन्तर्गत बीचकोड़वा गांव में मेडिकल कैंप लगाया गया जिसमें गढ़ी, बीचकोड़वा, तेतरीयाटांड़, बेलाटाड़, आजादनगर इत्यादि गांवों में मुफ्त दवा वितरण किया गया।


एसएसबी के कमांडेंट विनय कुमार सिंह के दिशा निर्देश में कार्यक्रम आयोजित की गई जिसमें 16वीं वाहिनी के असिस्टेंट कमांडेंट (मेडिकल) डॉ.निशांत राउत के द्वारा विभिन्न रोगों के मरीजों को देखकर दवा दिया गया।



डॉक्टर राउत ने मरीजों के ईलाज करने के अलावा लोगों को कोरोना महामारी के बारे में भी जागरुक किया और लोगों को साफ सुथरा रहने तथा मास्क पहनकर रहने के लिए जागरुक किया।


जबकि 'अल्फा'कंपनी (परासी) के कंपनी कमांडर केतन कैलाश सोलंकी ने बताया कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र में एसएसबी के द्वारा समय समय पर इस तरह का कार्यक्रम कराया जाता है। जिसके तहत कुछ दिन पहले नक्सल प्रभावित हरणी गांव में जरुरतमंद लोगों के बीच जरुरत का समान वितरण किया गया।


श्री सोलंकी ने बताया कि हमारे जवान सुरक्षा के साथ साथ सामाजिक कार्य भी करते रहते हैं। अल्फा कंपनी द्वारा खेलकूद का भी आयोजन कराया जाता है। जिसमें गांव के बच्चे भाग लेते हैं और जवानों के साथ खेलते हैं।


 इस मौके पर एसएसबी अल्फा कंपनी द्वारा लगभग 350 लोगों के बीच लोगों को देखकर नि:शुल्क दवा वितरण किया गया।



 इस मौके पर एसएसबी के सब इंस्पेक्टर महेंद्र कुमार, गढ़ी पंचायत


मुखिया प्रतिनिधि मो. अकरम, एएसआई मनींदर पाल सिंह, माधो सिंहा, उतम दास, योगेश सहरिया, मुख्य आरक्षी शशि भूषण, अर्जुन यादव, विनोद सिंह नेगी, इन्द्रजीत सहित कई एसएसबी के जवान और ग्रमीण उपस्तिथि थे।