जमुई : खादीग्राम में महिला दिवस आयोजित, स्वास्थ्य विभाग और जीविका दीदी हुईं सम्मानित - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Saturday, 12 March 2022

जमुई : खादीग्राम में महिला दिवस आयोजित, स्वास्थ्य विभाग और जीविका दीदी हुईं सम्मानित

जमुई (Jamui), 12 मार्च : जिला प्रशासन एवं जीविका के संयुक्त तत्वावधान में बरहट प्रखंड अंतर्गत खादीग्राम में एकता संकुल स्तरीय संघ के द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन किया गया।

जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मौके पर स्वास्थ्य विभाग की दीदी के अलावे बरहट प्रखंड की 42 जीविका दीदियों को उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए उन्हें सम्मानित किया गया।
जिलाधिकारी श्री सिंह ने जमुई जिले में जीविका दीदी के काम की सराहना करते हुए कहा कि समाज सुधार में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने शराबबंदी , दहेज प्रथा उन्मूलन के साथ बाल विवाह की रोकथाम के लिए उन्हें खुले मन से काम करने का संदेश देते हुए कहा कि समाज आपकी ओर आशा भरी निगाहों से देख रहा है। श्री सिंह ने महिलाओं की जज्बे को सैल्ल्युट करते हुए कहा कि आज हर क्षेत्र में आपकी सशक्त भागीदारी हो रही है , जो विकसित समाज का द्योतक है।

सिविल सर्जन डॉ. अजय कुमार भारती ने कहा की स्वास्थ्य विभाग और जीविका समाज के सर्वांगीण विकास के लिए कटिबद्ध है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्रमों की विस्तार से चर्चा की और इसे निष्ठा के साथ संचालित किए जाने का संकल्प व्यक्त किया।

जीविका के जिला परियोजना प्रबंधक विक्रांत शंकर सिंह ने आगत अतिथियों का स्वागत किया और कार्यक्रम की रूपरेखा पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के डीपीएम सुधांशु लाल समेत कई अधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।
उधर जीविका समूह की दीदियों ने भी कार्यक्रम में अपने-अपने अनुभवों को साझा किया, जिसमें बरहट प्रखंड की जीविका मित्र शोभा कुमारी ने आदर्श विवाह पर अपना विचार रखा और लोगों को उचित संदेश दिया।

जिलाधिकारी श्री सिंह ने इस अवसर पर बरहट प्रखंड में कोरोना टीकाकरण में  सौ फीसदी योगदान देने के लिए 42 जीविका दीदियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम उत्साह के वातावरण में संपन्न हो गया।

Post Top Ad